‘ऐसा ही कहा जा सकता था…’



विक्रांत मैसी ने अपने विवादास्पद 2018 ट्वीट के लिए माफ़ी मांगी और कहा, “मैं सभी आस्थाओं, विश्वासों और धर्मों का यथासंभव सर्वोच्च सम्मान करता हूं।”

बॉलीवुड अभिनेता विक्रांत मैसी, जो इस समय अपनी फिल्म 12वीं फेल की सफलता का आनंद ले रहे हैं, 2018 के अपने पुराने ट्वीट के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विवादों में घिर गए हैं। उनके ट्वीट के दोबारा सामने आने के बाद नेटिज़न्स की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं।

ट्वीट में एक कार्टून दिखाया गया है जिसमें भगवान राम और सीता के बीच बातचीत को दर्शाया गया है। सोशल मीडिया पर चर्चा के बाद, मैसी ने पोस्ट हटा दी और हिंदू भावनाओं को अनजाने में हुई ठेस को स्वीकार करते हुए बिना शर्त माफी मांगी।

अपने 2018 के ट्वीट में, अभिनेता ने लिखा, “आधे पके हुए आलू और आधे पके हुए राष्ट्रवादी केवल पेट में दर्द पैदा करेंगे। #कथुआकैसर #उन्नाव #शर्मनाक।” और जिस वजह से हलचल मची वो है उनके नोट से जुड़ा कार्टून. कार्टून में, देवी सीता के एक स्केच संस्करण को एक अखबार पढ़ते हुए और भगवान राम के साथ बातचीत करते हुए कहा गया था, “मैं’, बहुत खुश हूं कि मेरा अपहरण रावण ने किया था, न कि आपके भक्तों ने!”

मंगलवार को विक्रांत ने ट्विटर पर इसके लिए माफी मांगी। उन्होंने लिखा, “2018 में मेरे एक ट्वीट के संदर्भ में, मैं कुछ शब्द कहना चाहूंगा: यह हिंदू समुदाय को बदनाम या अपमानित नहीं करता था। लेकिन जैसा कि मैं मजाक में किए गए एक ट्वीट के बारे में सोचता हूं, मैं इसकी अरुचिकर प्रकृति को भी उजागर करता हूं। यही बात एक अखबार में छपे कार्टून को शामिल किए बिना भी कही जा सकती थी।’

उन्होंने आगे कहा, “और मैं अत्यंत विनम्रता के साथ उन सभी लोगों से माफी मांगना चाहता हूं, जिन्हें ठेस पहुंची है। जैसा कि आप सभी अब तक जानते हैं, कि मैं सभी आस्थाओं, विश्वासों और धर्मों को सर्वोच्च सम्मान के साथ रखता हूं। हम सभी इसी के साथ बड़े हुए हैं।” समय और हमारी गलतियों पर विचार करें। यह मेरी थी। सादर।”

अपने माफीनामे में विक्रांत ने आश्वासन दिया कि उनका इरादा किसी भी धर्म को बदनाम करने का नहीं था और उन्होंने पुराना ट्वीट भी डिलीट कर दिया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *