'इतिहास से हटा दिए गए स्वतंत्रता सेनानी' का किरदार निभा रहे हैं रणदीप हुडा, बोले- 'गांधी से नफरत…'



फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर में रणदीप हुडा ने एक गुमनाम स्वतंत्रता सेनानी का किरदार निभाया है जिसे इतिहास से हटा दिया गया था।

रणदीप हुडा की बहुप्रतीक्षित फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर का टीजर रिलीज हो गया है। इसके साथ ही फिल्म की रिलीज डेट भी सामने आ गई है. यह फिल्म 22 मार्च 2024 को हिंदी और मराठी दोनों भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

गौरतलब है कि इस फिल्म में न सिर्फ रणदीप हुडा मुख्य भूमिका निभा रहे हैं बल्कि इसके जरिए वह निर्देशन में भी डेब्यू कर रहे हैं। टीजर में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'गांधी से नफरत नहीं, अहिंसा से है'। टीजर शेयर करते हुए एक्टर ने लिखा, 'भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के दो नायक; एक ने जश्न मनाया और एक को इतिहास से हटा दिया गया. #शहीद दिवस 2024 पर – 22 मार्च, 2024 को सिनेमाघरों में #स्वातंत्र्यवीरसावरकर के साथ इतिहास फिर से लिखा जाएगा।''


टीज़र ने इंटरनेट को विभाजित कर दिया, एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने लिखा, “कोई नहीं बाद में मांग लेना माफ़ी..” दूसरे ने कहा, “आज, मैं आपको अनफॉलो करता हूं।” तीसरे ने कहा, “एकदम से वक़्त बदल दिये, जज्बात बदल दिये।”

फिल्म का टीज़र लॉन्च करते हुए, रणदीप ने कहा, “सावरकर ने एक अविश्वसनीय जीवन जीया, और जैसा कि मैंने अपनी फिल्म के लिए शोध करते समय उनके बारे में और अधिक सीखा, मैं उनकी जबरदस्त प्रशंसा करने लगा। इसलिए हमारी फिल्म की एक झलक साझा करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है।” उनके 140वें जन्मदिन पर।”

उत्कर्ष नैथानी के साथ रणदीप हुडा निर्देशित और सह-लिखित, स्वातंत्र्य वीर सावरकर का निर्माण आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स और रणदीप हुडा फिल्म्स के साथ लीजेंड स्टूडियो और अवाक फिल्म्स किया गया है। फिल्म की मुख्य शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है और सावरकर इस साल सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

(टैग्सटूट्रांसलेट)रणदीप हुडा(टी)स्वातंत्र्य वीर सावरकर टीज़र(टी)महात्मा गांधी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *