'मुझे लगता है कि मैं इसे… कहूंगा।'



सिद्धार्थ आनंद का कहना है कि फाइटर का मतलब आतंकवाद से लड़ना है, उन्होंने फिल्म को अंधराष्ट्रवादी से ज्यादा राष्ट्रवादी बताया।

सिद्धार्थ आनंद की ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फाइटर आखिरकार सिनेमाघरों में आ गई है। ट्रेलर रिलीज के बाद से ही फिल्म सुर्खियां बटोर रही है. ट्रेलर की पाकिस्तानी सेलेब्स ने आलोचना की थी और अब, फिल्म निर्माता ने फिल्म के ट्रेलर को 'अंधराष्ट्रवादी' और 'पाकिस्तान विरोधी' करार दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

इंडिया टुडे के मुताबिक, एक ग्रुप इंटरव्यू में सिद्धार्थ आनंद ने फाइटर के ट्रेलर को 'पाकिस्तान विरोधी' बताए जाने पर बात की और कहा, “जब ट्रेलर की बात आती है, तो आप कुछ पंक्तियां डालते हैं। आप पूरी फिल्म नहीं चला सकते। तो फिर आप थिएटर क्यों जाएंगे? आप कुछ सवाल उठाते हैं, कुछ चिंगारी उठाते हैं ताकि लोग आकर फिल्म देख सकें। इसलिए, हमारे ट्रेलर ने बिल्कुल उसी उद्देश्य को पूरा किया है। इसलिए, एक तरह से, मुझे खुशी है कि इसने ऐसा किया है। इसने उन्हें जिज्ञासु बना दिया है, और मैं उनसे सिनेमाघरों में आने के लिए कहूंगा, और आपके सभी सवालों का जवाब दिया जाएगा। आप इसके पीछे की सामग्री और भावनाओं को समझेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारी फिल्म का यही मतलब है, आतंकवाद के खिलाफ लड़ना। हमने फाइटर के माध्यम से उसी पर जोर दिया है और एक बार जब आप इसे देखेंगे, तो आप समझ जाएंगे… मुझे लगता है कि मैं इसे (फाइटर ट्रेलर) अंधराष्ट्रीय से अधिक राष्ट्रवादी कहूंगा।” . कुछ चीजों को सिर्फ संदर्भ से बाहर किया जा रहा है। मैं फिर से कहूंगा कि पहले फिल्म देखें। मैं बहुत सारे अनावश्यक विवादों को जन्म नहीं देना चाहता। फाइटर एक खुशहाल भारतीय फिल्म है। भारत की फिल्म है (यह भारत की है) फिल्म) यह एक देशभक्ति फिल्म है।”

सिद्धार्थ आनंद निर्देशित, फाइटर एक हवाई एक्शन फिल्म है जिसमें ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के अलावा अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय, संजीदा शेख, तलत अजीज, संजीव जयसवाल, ऋषभ साहनी और आशुतोष राणा भी हैं। यह फिल्म पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने और आतंकवादियों से भिड़ने के लिए भारतीय वायु सेना के अधिकारियों की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है। यह फिल्म गणतंत्र दिवस से पहले आज (25 जनवरी) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।

पढ़ें सिद्धार्थ आनंद का कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं है कि ऋतिक, दीपिका की फाइटर 'पठान' जैसा बिजनेस करेगी: 'मैं नहीं चाहता…'



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *