शाहरुख, प्रीति, अभिषेक, रणबीर नहीं, यह भारतीय अभिनेता है ज्यादातर स्पोर्ट्स टीमों का मालिक; धोनी, सचिन के बिजनेस पार्टनर हैं



भारत का यह सुपरस्टार चार अलग-अलग खेल लीगों में चार टीमों का मालिक है, जिनमें से कुछ भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों के साथ साझेदारी में हैं।

16 साल पहले इंडियन प्रीमियर लीग के साथ भारत में फ्रेंचाइजी खेल लीग शुरू होने के बाद से मशहूर हस्तियां खेल फ्रेंचाइजी के मालिक बनने में सबसे आगे रही हैं। चाहे वह आईपीएल में शाहरुख खान, प्रीति जिंटा या शिल्पा शेट्टी हों या पीकेएल (प्रो कबड्डी लीग) में अभिषेक बच्चन हों, अभिनेताओं ने हमेशा इन बहु-करोड़ फ्रेंचाइजी में निवेश किया है। लेकिन एक ऐसा नाम है जो कई खेलों से आगे है, अलग-अलग खेलों में एक या दो नहीं बल्कि चार टीमों का मालिक है।

वह भारतीय सुपरस्टार जो अलग-अलग खेलों में चार टीमों का मालिक है

तेलुगु सुपरस्टार नागार्जुन भारत के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं, वह इस मुकाम पर अपनी फिल्मों की सफलता, बिग बॉस तेलुगु की मेजबानी और कुछ समझदार व्यावसायिक निर्णयों के माध्यम से पहुंचे हैं। इन निर्णयों में विभिन्न खेल टीमों में निवेश भी शामिल है। 2012 में, नागार्जुन ने माही रेसिंग टीम इंडिया के मालिक बनने के लिए क्रिकेट के दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के साथ साझेदारी की, जो एक सुपरबाइक रेसिंग प्लेटफॉर्म एफआईएम सुपरस्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करती है। अगले वर्ष, नागार्जुन इंडियन बैडमिंटन लीग की मुंबई मास्टर्स फ्रेंचाइजी के सह-मालिक बन गए। यहां उनके सह-मालिक एक और भारतीय क्रिकेट दिग्गज थे – सुनील गावस्कर।

अभिनेता सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में तेलुगु वॉरियर्स टीम में एक निवेशक भी रहे हैं, जो एक प्रदर्शनी क्रिकेट टूर्नामेंट है, जहां टीमों में पूरे भारत के अभिनेता शामिल होते हैं। 2017 में, नागार्जुन ने अपने खेल पोर्टफोलियो को दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल – फुटबॉल तक विस्तारित किया। उनके, साथी तेलुगु सुपरस्टार चिरंजीवी और सचिन तेंदुलकर के नेतृत्व में एक संघ ने इंडियन सुपर लीग में केरला ब्लास्टर्स टीम खरीदी।

भारतीय खेल फ्रेंचाइजी के अन्य सेलिब्रिटी मालिक

शाहरुख खान भारत की क्रिकेट टीमों के सबसे प्रमुख मालिकों में से एक हैं। सच कहें तो, अभिनेता के पास चार टीमें भी हैं लेकिन एक ही खेल में एक ही फ्रेंचाइजी के तहत। उनकी नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी की टीमें कोलकाता, त्रिनिदाद, केप टाउन और लॉस एंजिल्स में हैं, जो अपने क्षेत्र में क्षेत्रीय टी20 लीग में खेलती हैं। इसके अलावा, प्रीति जिंटा और शिल्पा शेट्टी क्रमशः आईपीएल टीमों पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के सह-मालिकों में से हैं। अभिषेक बच्चन के पास पीकेएल की जयपुर पिंक पैंथर्स फ्रेंचाइजी है, जबकि रणबीर कपूर के पास आईएसएल की मुंबई सिटी फ्रेंचाइजी में हिस्सेदारी है। कई अन्य अभिनेताओं ने हाल ही में आगामी इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग में टीमें खरीदी हैं।

(टैग अनुवाद करने के लिए) शाहरुख खान (टी) नागार्जुन (टी) माही रेसिंग टीम इंडिया (टी) एमएस धोनी (टी) धोनी (टी) इंडियन सुपर लीग (टी) केरल ब्लास्टर्स (टी) आईएसएल (टी) सचिन तेंदुलकर (टी) मुंबई मास्टर्स(टी)इंडियन बैडमिंटन लीग(टी)आईपीएल(टी)नाइट राइडर्स(टी)प्रीति जिंटा(टी)अभिषेक बच्चन(टी)रणबीर कपूर



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *