27 साल की उम्र में शाहरुख की इस हीरोइन ने छोड़ दी फिल्में, 40600 करोड़ नेटवर्थ वाले अरबपति से की शादी, हुआ था जानलेवा एक्सीडेंट जब..



कभी शाहरुख खान की हीरोइन रहीं इस एक्ट्रेस ने सिर्फ एक फिल्म के बाद बॉलीवुड छोड़ दिया और एक अरबपति बिजनेस टाइकून से शादी कर ली।

गायत्री जोशी का फिल्मों में ड्रीम डेब्यू था। मॉडल से अभिनेत्री बनीं ने 2004 में आशुतोष गोवारिकर की स्वदेस में शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में प्रवेश किया। हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन इसे हिंदी सिनेमा में बने बेहतरीन सामाजिक नाटकों में से एक माना जाता है। गायत्री के प्रदर्शन की भी सराहना की गई. लेकिन इन सबके बावजूद, फिल्म की रिलीज के कुछ महीनों के भीतर, गायत्री ने एक आशाजनक फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया

27 साल की उम्र में गायत्री जोशी ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड?

1977 में जन्मी गायत्री ने 90 के दशक के अंत में एक मॉडल के रूप में शोबिज में अपना करियर शुरू किया और गोदरेज, एलजी, पॉन्ड्स, बॉम्बे डाइंग, सनसिल्क और फिलिप्स जैसे ब्रांडों के विज्ञापनों में दिखाई दीं। 1999 में, गायत्री ने मिस इंडिया में भाग लिया और पाँच फाइनलिस्टों में से एक थीं। 2000 में, उन्हें मिस इंडिया इंटरनेशनल का ताज पहनाया गया और जापान में मिस इंटरनेशनल में देश का प्रतिनिधित्व किया। कुछ साल बाद, उन्होंने स्वदेस के साथ बॉलीवुड में प्रवेश किया लेकिन तब तक, गायत्री बिजनेस टाइकून विकास ओबेरॉय के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली थीं। 2005 में उन्होंने शादी कर ली और गायत्री ने अपनी शादीशुदा जिंदगी पर ध्यान देने के लिए फिल्में छोड़ दीं।

गायत्री के अरबपति पति विकास ओबेरॉय के बारे में सब कुछ

विकास ओबेरॉय एक कारोबारी परिवार से हैं जो अरबों डॉलर की ओबेरॉय रियल्टी चलाते हैं। फोर्ब्स पत्रिका ने उन्हें एक संपत्ति दिग्गज कहा है, जो वेस्टिन होटल के भी मालिक हैं और मुंबई का पहला रिट्ज-कार्लटन होटल और आवास का निर्माण कर रहे हैं। मैगजीन के मुताबिक, जनवरी 2024 तक ओबेरॉय की कुल संपत्ति 4.9 बिलियन डॉलर (40,600 करोड़ रुपए) है। फोर्ब्स इंडिया की 2023 की अमीरों की सूची के अनुसार यह उन्हें 58वां सबसे अमीर भारतीय बनाता है।

इटली कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे गायत्री और विकास!

अक्टूबर में, गायत्री जोशी और विकास ओबेरॉय सार्डिनिया सुपरकार टूर में भाग लेने के लिए इटली में थे, एक रैली जहां सुपरकारों और महंगी स्पोर्ट्स कारों को प्रदर्शित किया जाता है। कथित तौर पर यह जोड़ा अपनी लेम्बोर्गिनी में था। रिपोर्टों के अनुसार, उनके आगे चल रही एक फेरारी ने एक कैंपर वैन से आगे निकलने की कोशिश की, लेकिन टकरा गई और एक सुपरकार ढेर हो गई। फ़ेरारी में सवार दो लोगों की जान चली गई लेकिन विकास और गायत्री सुरक्षित बच गए। इतालवी अधिकारियों ने झड़प की जांच की लेकिन उनकी ओर से कोई गलत काम नहीं पाया गया।

(टैग्सटूट्रांसलेट)गायत्री जोशी(टी)गायत्री जोशी स्वदेस(टी)स्वदेस(टी)शाहरुख खान(टी)शाहरुख(टी)एसआरके(टी)स्वदेस हीरोइन(टी)विकास ओबेरॉय(टी)विकास ओबेरॉय नेट वर्थ(टी) गायत्री जोशी पति (पत्नी)गायत्री जोशी की कार दुर्घटना



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *