चक दे ​​इंडिया के लिए शाहरुख खान नहीं, ये एक्टर था आदित्य चोपड़ा की पहली पसंद



यह जानने के लिए पढ़ें कि किस अभिनेता के बारे में बात की जा रही है, जिसे शाहरुख खान के आने से पहले आदित्य चोपड़ा ने शिमित अमीन निर्देशित चक दे ​​इंडिया की पेशकश की थी।

शिमित अमित निर्देशित और यशराज फिल्म्स के बैनर तले आदित्य चोपड़ा निर्मित, चक दे ​​इंडिया को अक्सर लगान के साथ बॉलीवुड में बनी सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स फिल्म माना जाता है। शाहरुख खान के कोच कबीर खान के किरदार को भी उनके करियर में अभिनेता के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक माना जाता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए शाहरुख खान आदित्य चोपड़ा की पहली पसंद नहीं थे और निर्माता ने पहले सलमान खान को चक दे ​​इंडिया ऑफर की थी? किसी का भाई किसी की जान अभिनेता ने खुलासा किया कि जब वह अपने 2016 के खेल नाटक सुल्तान का प्रचार कर रहे थे तो उन्होंने फिल्म को क्यों अस्वीकार कर दिया।

8 साल पहले अली अब्बास जफर की फिल्म के प्रमोशन के दौरान सलमान ने कहा था, ''यह पहली अच्छी स्पोर्ट्स फिल्म थी जो मेरे पास आई थी.'' जब उन्हें याद दिलाया गया कि उन्हें चक दे ​​इंडिया भी ऑफर हुई थी तो उन्होंने पहले मजाक करते हुए कहा, 'मैंने इसे इसलिए छोड़ा क्योंकि शाहरुख खान को भी कुछ बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा बनना चाहिए।'

फिर उन्होंने गंभीरता से बताया, “जब मुझे चक दे ​​की पेशकश की गई थी, तो मेरी छवि बिल्कुल अलग थी क्योंकि मैं पार्टनर और उस तरह की सभी फिल्में कर रहा था। चक दे ​​में मेरी एकमात्र बात यह थी कि मेरे प्रशंसक मुझसे विग पहनने और जीतने की उम्मीद करेंगे।” भारत के लिए मैच जो फिल्म के लिए नहीं जाएगा। उस समय वह मेरी शैली नहीं थी। यह अधिक गंभीर प्रकार की फिल्म थी और मैं एक व्यावसायिक प्रकार का सिनेमा कर रहा था जो मैं अभी भी कर रहा हूं। मैं कभी नहीं हटूंगा व्यावसायिक सिनेमा क्षेत्र से बाहर, लेकिन बात सिर्फ इतनी है कि व्यावसायिक क्षेत्र में बहुत सारा सार्थक सिनेमा होगा।”

शाहरुख खान के अलावा, चक दे ​​इंडिया के अन्य सितारे अद्भुत लड़कियां थीं जिन्होंने भारतीय महिला राष्ट्रीय फील्ड हॉकी टीम का गठन किया था। इनमें विद्या मालवड़े, शिल्पा शुक्ला, सागरिका घाटगे, चित्राशी रावत, तान्या अब्रोल, शुभी मेहता और अनायथा नायर समेत अन्य शामिल थीं। शिमित अमीन निर्देशित इस फिल्म ने संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता और अब यह एक पंथ क्लासिक बन गई है।

पढ़ें | शाहरुख खान के साथ करण अर्जुन के लिए सलमान खान नहीं, ये एक्टर था राकेश रोशन की पहली पसंद

(टैग्सटूट्रांसलेट)चक दे ​​इंडिया(टी)चक दे ​​इंडिया सलमान खान(टी)चक दे ​​इंडिया शाहरुख खान(टी)शाहरुख खान सलमान खान(टी)शाहरुख खान(टी)सलमान खान(टी)आदित्य चोपड़ा(टी) चक दे ​​इंडिया के निर्देशक(टी)सलमान खान ने फिल्में ठुकराईं(टी)शाहरुख खान ने फिल्में ठुकराईं(टी)चक दे ​​इंडिया की पहली कास्ट(टी)चक दे ​​इंडिया की कास्ट(टी)चक दे ​​इंडिया गर्ल्स



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *