राजा हिंदुस्तानी में आमिर खान के अपोजिट करिश्मा कपूर नहीं, ये एक्ट्रेस थी पहली पसंद



राजा हिंदुस्तानी में आमिर खान के अपोजिट करिश्मा कपूर पहली पसंद नहीं थीं।

1996 में, करिश्मा कपूर ने राजा हिंदुस्तानी के साथ एक शानदार हिट दी, जिसने न केवल बॉक्स ऑफिस पर दबदबा बनाया, दुनिया भर में 76 करोड़ रुपये की कमाई की, बल्कि आलोचकों की प्रशंसा भी अर्जित की। हालाँकि, क्या आप जानते हैं कि करिश्मा इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं?

करिश्मा कपूर से पहले भी यह फिल्म एक और सुपरस्टार को ऑफर की गई थी, जिन्होंने मिस इंडिया में हिस्सा लेने का ऑफर ठुकरा दिया था। वह कोई और नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय बच्चन हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि मिस वर्ल्ड बनने से पहले ही उनके पास फिल्मों के लिए 4 ऑफर थे और उन्होंने कहा, “उन्होंने स्वीकार किया, “मैंने फिल्म उद्योग से कुछ समय के लिए पीछे हटने के लिए मिस इंडिया में भाग लेने का फैसला किया। अगर मैंने मिस इंडिया में हिस्सा नहीं लिया होता, तो राजा हिंदुस्तानी मेरी पहली फिल्म होती।” हालांकि, किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और उन्होंने राजा हिंदुस्तानी के एक साल बाद 1997 में ‘और प्यार हो गया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

न केवल ऐश्वर्या राय बच्चन, बल्कि जूही चावला के नाम पर भी इस भूमिका के लिए विचार किया गया था, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और यह जिम्मेदारी करिश्मा की झोली में आ गिरी। धर्मेश दर्शन निर्देशित, फिल्म की सफलता ने न केवल उद्योग में करिश्मा की स्थिति को मजबूत किया, बल्कि उनके करियर की गति में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इस बीच, ऐश्वर्या राय बच्चन को आखिरी बार फिल्म पोन्नियिन सेलवन II में देखा गया था जिसमें उनके अभिनय को दर्शकों ने काफी सराहा था। मणिरत्नम निर्देशित यह फिल्म व्यावसायिक रूप से बहुत सफल रही और इसने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए।

करिश्मा कपूर अपनी आने वाली फिल्म मर्डर मुबारक से एक बार फिर दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं। इस बारे में बात करते हुए कि उन्हें वापसी शब्द से नफरत क्यों है, अभिनेत्री ने ईटाइम्स को बताया, “हे भगवान। ईमानदारी से कहें तो वापसी शब्द को पैक करके पार्सल कर देना चाहिए। आइए हम अभिनेताओं के साथ ऐसा न करते रहें। आप मुझे बताएं कि जब कोई कुछ वर्षों के बाद कार्यालय में वापस आता है, तो क्या वह कॉर्पोरेट जगत में वापसी कर रहा है? वह अभी काम पर वापस आया है। और लोग उस व्यक्ति के साथ सामान्य व्यवहार करते हैं। मेरा मानना ​​है कि अभिनेताओं के साथ भी ऐसा ही होना चाहिए, चाहे वे पुरुष हों या महिला। लेकिन खासकर महिलाओं के लिए. लोग ‘वापसी’ लेबल का संदर्भ बहुत बार और बहुत आसानी से देते हैं।”

अभिनेत्री अभिनय देव की श्रृंखला, ब्राउन में भी दिखाई देंगी, जिसे ज़ी स्टूडियो समर्थित किया जा रहा है और यह अभीक बरुआ की किताब द सिटी ऑफ डेथ पर आधारित है। श्रृंखला में सोनी राजदान, हेलेन और सूर्या शर्मा भी शामिल हैं।

(टैग्सटूट्रांसलेट)मर्डर मुबारक(टी)करिश्मा कपूर(टी)ऐश्वर्या राय बच्चन(टी)ऐश्वर्या राय राजा हिंदुस्तानी(टी)राजा हिंदुस्तानी(टी)आमिर खान(टी)आमिर खान करिश्मा कपूर फिल्में(टी)करिश्मा कपूर फिल्में(टी) ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्में



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *