मुनव्वर फारुकी बने बिग बॉस 17 के विजेता, ग्रैंड फिनाले में अभिषेक कुमार को हराकर रोने लगे



तीन महीने के कार्यों, झगड़ों, वफादारी बदलने और ढेर सारे ड्रामे के बाद, बिग बॉस 17 को आखिरकार एक विजेता मिल गया है। सोमवार आधी रात के कुछ देर बाद, मेजबान सलमान खान ने शीर्ष दो फाइनलिस्ट – अभिषेक कुमार और मुनव्वर फारुकी की उपस्थिति में विजेता की घोषणा की। अंत में, स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को करीबी मुकाबले में अभिषेक को हराकर विजेता का ताज पहनाया गया।

अभिषेक और मुनव्वर दोनों शुरू से ही खिताब के प्रबल दावेदार थे, अभिषेक को टेलीविजन से अपनी अपार लोकप्रियता का भरोसा था, जबकि मुनव्वर अपने साथ एक ऐसे ही कैप्टेंसी-आधारित रियलिटी शो – लॉक अप में जीत का अनुभव लेकर आए, जिसे उन्होंने 2022 में जीता था। बिग बॉस के घर से बाहर निकलने से पहले, मुनव्वर और अभिषेक दोनों एक साथ सुरंग पार करते समय रो पड़े।

मुनव्वर फारुकी एक लोकप्रिय लेकिन विवादास्पद स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं। उन्होंने 2020 में अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो के साथ एक कॉमेडियन के रूप में अपना करियर शुरू किया और उसी वर्ष के अंत में स्टैंड-अप कॉमेडी में स्नातक हुए। जनवरी 2021 में, इंदौर के उनके एक स्टैंड-अप शो पर तब विवाद हुआ जब भाजपा विधायक के एक बेटे ने उन पर नफरत फैलाने और हिंदू देवी-देवताओं के बारे में दुर्भावनापूर्ण चुटकुले बनाने का आरोप लगाया। मुनव्वर को भारत के घृणा भाषण कानूनों के तहत गिरफ्तार किया गया था और अगले महीने अपनी रिहाई से पहले 37 दिन जेल में बिताए थे। उनकी गिरफ़्तारी की आलोचना और विरोध प्रदर्शन हुआ।

मुनव्वर ने फरवरी 2022 में कंगना रनौत के लॉक अप सीज़न 1 के साथ अपनी रियलिटी शो यात्रा शुरू की। मुनव्वर ने शो जीत लिया, जिससे उनकी प्रसिद्धि और मजबूत हो गई। मुनव्वर ने इस शो में भी लॉक अप की सफलता का अनुकरण करने की उम्मीद से बिग बॉस के घर में प्रवेश किया।

अभिषेक कुमार एक लोकप्रिय टीवी अभिनेता हैं जिन्हें उडारियां में अमरीक की भूमिका के लिए जाना जाता है। यह शो 2021 में कलर्स पर प्रसारित होना शुरू हुआ और अभिषेक को रातों-रात स्टार बना दिया। अभिनेता ने ईशा मालविया के साथ ऑन-स्क्रीन हिट जोड़ी भी बनाई। बाद में दोनों डेट करने लगे लेकिन कड़वाहट के साथ ब्रेकअप हो गया। उन्होंने एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के रूप में अपनी यात्रा टिक टोक पर वीडियो बनाकर शुरू की। लेकिन भारत में प्लेटफ़ॉर्म पर प्रतिबंध लगने के बाद, उन्होंने YouTube वीडियो बनाना शुरू कर दिया। आख़िरकार, उन्होंने उदयियां से प्रसिद्धि पाते हुए अभिनय की ओर रुख किया।

अभिषेक ने शुरुआत में घर में मनमुटाव पैदा कर दिया था क्योंकि उनकी पूर्व ईशा घर में थीं। उनके झगड़े अक्सर सुर्खियां बनते थे। चीजें तब और गर्म हो गईं जब ईशा के बॉयफ्रेंड समर्थ जुरेल भी घर में आ गए, जिसके कारण अभिषेक और समर्थ के बीच शारीरिक लड़ाई हुई, जिसके बाद अभिषेक को भी कुछ समय के लिए बाहर कर दिया गया लेकिन बाद में वापस लाया गया।

बिग बॉस 17 के ग्रैंड फिनाले में अन्य तीन फाइनलिस्ट अंकिता लोखंडे, मन्नारा चोपड़ा और अभिषेक मैशेट्टी थे।

(टैग्सटूट्रांसलेट)बिग बॉस(टी)बिग बॉस 17(टी)बिग बॉस ग्रैंड फिनाले(टी)बिग बॉस 17 ग्रैंड फिनाले(टी)बिग बॉस विजेता(टी)बिग बॉस 17 विजेता(टी)मुनव्वर फारूकी(टी)अभिषेक कुमार( टी)अंकिता लोखंडे(टी)मन्नारा चोपड़ा(टी)अरुण मैशेट्टी(टी)बीबी17



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *