मिलिए बॉलीवुड के उस विलेन से जिसने संजय दत्त, सलमान खान को ट्रेनिंग दी, फिल्में छोड़ी और बन गए शराबी; 47 साल की उम्र में दर्दनाक मौत हो गई



बॉलीवुड के मशहूर विलेन कभी सलमान खान और संजय दत्त को ट्रेनिंग दिया करते थे।

कैटरीना कैफ से लेकर नोरा फतेही तक, कई विदेशी कलाकारों ने अपने अभिनय से दर्शकों का मनोरंजन करके बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है। एक और अभिनेता जिसने खुद को इंडस्ट्री में एक लोकप्रिय खलनायक के रूप में स्थापित किया, उसने फिल्में छोड़ दीं और शराबी बन गया और कम उम्र में ही उसकी मृत्यु हो गई।

हम जिस अभिनेता के बारे में बात कर रहे हैं वह आयरिश अमेरिकी मूल के थे और एक बाहरी व्यक्ति होने के बावजूद उन्होंने मनोरंजन उद्योग में अपनी पहचान बनाई। इतना ही नहीं वह संजय दत्त और सलमान खान के फिटनेस ट्रेनर भी थे। वह कोई और नहीं बल्कि गेविन पैकर्ड हैं।

गेविन पैकर्ड अपनी काया के लिए जाने जाते थे और एक राष्ट्रीय और राज्य पुरस्कार विजेता बॉडीबिल्डर थे। IMDb के अनुसार, अभिनेता, जो बॉलीवुड फिल्मों में अपनी खलनायक भूमिकाओं के लिए लोकप्रिय थे, सलमान खान और संजय दत्त को प्रशिक्षित करते थे। उन्होंने 1988 में मलयालम फिल्म आर्यन के जरिए पर्दे पर अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने मुंबई के एक स्थानीय गुंडे मार्टिन की भूमिका निभाई।

बाद में, 1989 में, उन्होंने फिल्म इलाका से बॉलीवुड में डेब्यू किया, जिसमें संजय दत्त, माधुरी दीक्षित और मिथुन चक्रवर्ती भी थे। उस वर्ष उन्होंने पी पद्मराजन के सीज़न में फैबियन का पूर्ण चरित्र भी निभाया, जो यकीनन उनका सर्वश्रेष्ठ सिनेमाई प्रदर्शन था। इसके बाद उन्होंने सड़क, मोहरा, तड़ीपार, करण अर्जुन, हलचल, आंखें और चमत्कार जैसी कई हिंदी फिल्मों में अभिनय किया। अपने 15 साल के करियर में अभिनेता ने 60 हिंदी और मलयालम फिल्मों में अभिनय किया।

उनकी आखिरी फिल्म 2002 में रिलीज हुई ये है जलवा थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह मिल रहे रोल्स से परेशान थे, उन्होंने फिल्में छोड़ दीं और शराबी बन गए। बाद में वह और उनकी पत्नी भी अलग हो गये। तभी उनका बाइक एक्सीडेंट हो गया जिसके बाद उन्हें बिस्तर पर लेटा दिया गया। 2012 में, गेविन पैकर्ड की श्वसन संबंधी विकार से पीड़ित होने के बाद 47 वर्ष की आयु में दर्दनाक मृत्यु हो गई। कथित तौर पर, उनके लंबे और उल्लेखनीय सिनेमाई करियर के बावजूद, अंतिम संस्कार में फिल्म उद्योग के किसी भी प्रतिनिधि की अनुपस्थिति स्पष्ट थी।

गेविन पैकर्ड की दो बेटियां एरिका पैकर्ड (बड़ी) कामिली काइला पैकर्ड (छोटी) हैं। उनकी बड़ी बेटी एक मॉडल है जो खतरों के खिलाड़ी में भी नजर आ चुकी है। संजय दत्त अपनी छोटी बेटी कामिली के गॉडफादर हैं और अभिनेता ने अपने अंतिम वर्ष अपने छोटे भाई डेरिल पैकर्ड के साथ कल्याण में बिताए।

(टैग अनुवाद करने के लिए)गेविन पैकर्ड(टी)गेविन पैकर्ड बॉलीवुड खलनायक(टी)गेविन पैकर्ड ने संजय दत्त को प्रशिक्षित किया(टी)गेविन पैकर्ड की बेटियां(टी)गेविन पैकर्ड की मौत(टी)संजय दत्त(टी)सलमान खान(टी)गेविन पैकर्ड सलमान खान



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *