मिलिए उस एक्ट्रेस से जिसे एक्टर से हुआ प्यार, नहीं की शादी, बनी उनकी 2 बेटियों की मां, एक है सुपरस्टार तो ये हैं…



जब पुष्पावल्ली को नए अभिनेता जेमिनी गणेशन के साथ ‘मिस मालिनी’ में मुख्य भूमिका के लिए चुना गया, तो उन्हें उनसे प्यार हो गया और वे एक रिश्ते में आ गए, भले ही उन दोनों ने दूसरे लोगों से शादी की थी।

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हेमा मालिनी, वैजयंतीमाला, जया प्रदा और श्रीदेवी जैसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले साउथ सिनेमा में काम किया था। रेखा उन अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनकी मां भी एक अभिनेत्री थीं, जिन्हें दो बार शादीशुदा साउथ सिनेमा के सुपरस्टार से प्यार हो गया, जिनसे उन्होंने शादी तो नहीं की, लेकिन उनकी दो बेटियों की मां बन गईं।

रेखा साउथ एक्ट्रेस पुष्पावल्ली की बेटी हैं जो तमिल और तेलुगु दोनों फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। वह ‘संपूर्ण रामायणम’ में सीता का किरदार निभाकर मशहूर हुईं। यह फिल्म 1936 में रिलीज हुई थी और इसके लिए पुष्पावल्ली को 300 रुपये फीस मिली थी.

पुष्पावल्ली की सबसे बड़ी हिट तेलुगु फिल्म ‘बाला नागम्मा’ (1942) थी जिसमें वह सहायक भूमिका में नजर आई थीं। इसके बाद पुष्पावल्ली ने ‘मिस मालिनी’ में काम किया जहां उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई और आलोचनात्मक प्रशंसा प्राप्त की। हालाँकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई।

रेखा की मां अपनी पूरी जिंदगी अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में रहीं। पुष्पावल्ली की शादी 1940 में हुई लेकिन शादी के छह साल बाद 1946 में पुष्पावल्ली की जिंदगी में खटास आ गई और वह अपने पति से अलग रहने लगीं।

जब पुष्पावल्ली को नए अभिनेता जेमिनी गणेशन के साथ ‘मिस मालिनी’ में मुख्य भूमिका के लिए चुना गया, तो उन्हें उनसे प्यार हो गया और वे एक रिश्ते में आ गए, भले ही उन दोनों ने दूसरे लोगों से शादी की थी।

जेमिनी गणेशन ने कभी पुष्पावल्ली से शादी नहीं की लेकिन रेखा की मां ने अपनी पूरी जिंदगी उनकी गर्लफ्रेंड के तौर पर बिताई। पुष्पावल्ली और गणेशन की दो बेटियाँ थीं। बड़ी वाली बॉलीवुड सुपरस्टार रेखा हैं और छोटी वाली राधा हैं, जिन्होंने शादी करने और संयुक्त राज्य अमेरिका जाने से पहले तमिल फिल्मों में काम किया था।

साल 1991 में रेखा की मां पुष्पावल्ली का निधन हो गया। पुष्पावल्ली हमेशा चाहती थीं कि रेखा भी उनकी तरह फिल्मों में काम करें।

अपनी मां की इच्छा पूरी करते हुए रेखा ने महज 12 साल की उम्र में तेलुगु फिल्म ‘रंगुला रत्नम’ से डेब्यू किया था। 15 साल की उम्र में उन्होंने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘अनजाना सफर’ में काम किया, जिसका नाम बाद में बदलकर ‘दो शिकारी’ कर दिया गया।

पुष्पावल्ली की तरह उनकी बेटी रेखा की जिंदगी भी उथल-पुथल भरी रही। दोनों की पहली शादी असफल रही थी. हालाँकि, अपने पेशेवर जीवन में रेखा अपनी माँ से कहीं अधिक बड़ी फिल्म स्टार बन गईं। वह बहुत मशहूर हैं, लेकिन 69 साल की उम्र में भी वह अकेली रहती हैं।

पढ़ें | मिलिए बॉलीवुड के सबसे अमीर शख्स से, कभी टूथब्रश बनाकर बेचते थे, एक फैसले ने बदल दी जिंदगी, इतनी है नेट वर्थ…

(टैग्सटूट्रांसलेट)रेखा जीवन कहानी(टी)रेखा प्रेम कहानी(टी)रेखा बचपन(टी)रेखा मां पुष्पावल्ली(टी)रेखा पिता जेमिनी गणेशन(टी)रेखा परिवार(टी)रेखा उम्र(टी)जेमिनी गणेशन बेटी(टी)रेखा फिल्में(टी)रेखा अफेयर्स(टी)रेखा अमिताभ बच्चन की फिल्में(टी)रेखा साउथ सिनेमा(टी)रेखा की पहली फिल्म(टी)रेखा का बॉलीवुड डेब्यू(टी)रेखा बचपन की तस्वीरें(टी)रेखा अभिनेत्री पति(टी)अभिनेत्री रेखा के पति की फोटो (टी)रेखा के बच्चे(टी)रेखा अभिनेत्री पति हिंदी में(टी)अभिनेत्री रेखा पति की मृत्यु का कारण(टी)रेखा का पहला पति(टी)उम्र(टी)रेखा बॉयफ्रेंड(टी)रेखा रहस्य और जादू(टी)Google समाचार(टी) )ट्रेंडिंग न्यूज़



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *