मिलिए उस एक्टर से जिसने 4 साल में की 50 फिल्में, 2 को छोड़कर सभी रहीं सुपर फ्लॉप, कमाए 71 करोड़ रुपए, फिर भी हैं सुपरस्टार



1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘डिस्को डांसर’ ने मिथुन चक्रवर्ती को सुपरस्टार बना दिया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. साल 1997 में मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म ‘शपथ’ सफल रही और फिल्म ने 4.95 करोड़ रुपये का बिजनेस किया।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत कम सितारों को सुपरस्टार का टैग दिया गया है। आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताएंगे जिन पर लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद सुपरस्टार का ठप्पा लगा। चार वर्षों में उनकी 4 दर्जन से अधिक फ़िल्में रिलीज़ हुईं और उनमें से लगभग सभी बॉक्स ऑफिस पर असफल रहीं।

मिथुन चक्रवर्ती अपने समय के सुपरस्टार हुआ करते थे। 73 साल की उम्र में भी वह फिल्मों और टीवी शोज में सक्रिय हैं। आज हम आपको उनके कुछ बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स के बारे में बताएंगे। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर में 1997 से 2000 तक चार सालों में 50 फिल्मों में काम किया, लेकिन दो फिल्मों को छोड़कर बाकी सभी फ्लॉप साबित हुईं।

कोईमोई की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 1997 में मिथुन चक्रवर्ती 8 फिल्मों में नजर आए। 1998 में उनकी 17 फ़िल्में रिलीज़ हुईं। उन्होंने 1999 में 14 फ़िल्में और 2000 में 11 फ़िल्मों में काम किया। हालाँकि, उन 4 वर्षों में इनमें से 48 फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रहीं। केवल 2 ही हिट रहीं। दिलचस्प बात ये है कि इन 50 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 71.12 करोड़ रुपये का बिजनेस किया.

1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘डिस्को डांसर’ ने मिथुन चक्रवर्ती को सुपरस्टार बना दिया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. साल 1997 में मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म ‘शपथ’ सफल रही और फिल्म ने 4.95 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। वहीं, ‘लोहा’ ने 2.3 करोड़ रुपये, ‘कालिया’ ने 2.74 करोड़ रुपये और ‘दादागिरी’ ने 2.66 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

साल 1998 में मिथुन चक्रवर्ती की ‘चांडाल’ सफल रही और इसने 3.59 करोड़ रुपये की कमाई की. वहीं, ‘शेर-ए-हिंदुस्तान’ ने 3.18 करोड़ रुपये, ‘गुंडा’ ने 2.14 करोड़ रुपये, ‘मिलिट्री राज’ ने 2.56 करोड़ रुपये और ‘यमराज’ ने 2.84 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

साल 1999 में मिथुन चक्रवर्ती का जादू बिल्कुल नहीं चला। उनकी फिल्म ‘शेरा’ ने 2.62 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. वहीं, ‘गंगा की कसम’ और ‘आग ही आग’ डिजास्टर साबित हुईं।

साल 2000 में मिथुन चक्रवर्ती की ‘ज्वालामुखी’, ‘बिल्ला नंबर 786’ और ‘दादा’ जैसी फिल्में लोकप्रिय तो हुईं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गईं। उस साल मिथुन चक्रवर्ती की ‘सुल्तान’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी, जिसने 1.38 करोड़ रुपये का बिजनेस किया।

मिथुन चक्रवर्ती के नवीनतम अपडेट के अनुसार, कुछ दिन पहले ही उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और यह निर्धारित किया गया था कि उन्हें स्ट्रोक हुआ है। अब उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और वह अच्छे स्वास्थ्य में हैं।

पढ़ें | मिलिए भारत के पहले बाल सुपरस्टार से, संगीत प्रतिभा के धनी, जगजीत सिंह भी थे उनके प्रशंसक, 14 साल की उम्र में कर दी गई थी हत्या…

(टैग्सटूट्रांसलेट)मिथुन चक्रवर्ती(टी)80 के दशक के सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती(टी)मिथुन चक्रवर्ती करियर(टी)मिथुन चक्रवर्ती फिल्में(टी)मिथुन चक्रवर्ती आपदा फिल्में(टी)मिथुन चक्रवर्ती फ्लॉप फिल्में(टी)मिथुन चक्रवर्ती बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड(टी)शपथ (टी)कालिया(टी)लोहा(टी)गूगल न्यूज(टी)ट्रेंडिंग न्यूज



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *