भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी एक्ट्रेस कभी कमाती थीं सिर्फ 50 रुपये, काम के लिए चलना पड़ता था 15 किलोमीटर, अब लेती हैं चार्ज…



कुछ फ्लॉप फ़िल्में करने के बाद रूपाली गांगुली के पिता को बड़ा वित्तीय नुकसान हुआ और उन्होंने अपना सारा पैसा खो दिया। ऐसे में रूपाली पृथ्वी थिएटर के लिए वर्ली से जुहू तक पैदल जाया करती थीं।

सफलता की राह कभी आसान नहीं रही. उपलब्धि की ऊंचाइयों को पाने के लिए व्यक्ति को वर्षों के दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। इसी तरह, एक अभिनेता, जिसे अब सुपरस्टार के रूप में जाना जाता है, ने इस स्टारडम को अर्जित करने के लिए वर्षों तक संघर्ष किया है।

आज हम एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बात करेंगे जो टीवी पर राज कर रही है। वर्तमान में, वह भारत के सबसे बड़े डेली सोप और सबसे अधिक भुगतान पाने वाली भारतीय टेलीविजन स्टार का नेतृत्व कर रही हैं। हालाँकि, रूपाली गांगुली के भारत की पसंदीदा बहू अनुपमा बनने से पहले, एक समय ऐसा भी था जब उनके पास यात्रा करने के लिए पैसे नहीं थे और वह काम करने के लिए मीलों पैदल चलती थीं।

जब रूपाली के परिवार को दिवालियापन का सामना करना पड़ा

रूपाली के पिता एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता अनिल गांगुली हैं, और उन्होंने धर्मेंद्र-अभिनीत दुश्मन देवता सहित कुछ फिल्में बनाने के बाद अपने सारे पैसे खो दिए। कॉर्पोरेट सिस्टम की अनुपस्थिति के कारण, फिल्म निर्माता ने अपनी फिल्म को पूरा करने के लिए अपनी निजी संपत्ति का उपयोग किया। हालाँकि, बड़े नुकसान के बाद, रूपाली और उनके परिवार ने सब कुछ खो दिया और उनके पास पैसे नहीं थे। आर्थिक तंगी के तनाव के कारण उनके पिता को मधुमेह तक हो गया।

रूपाली 50 रुपये और एक समोसा कमाने के लिए 15 किमी पैदल चलती थीं

जब रूपाली का परिवार गंभीर वित्तीय संकट में था, तो उन्होंने थिएटर करना शुरू कर दिया और पैसे बचाने के लिए अक्सर 15 किमी पैदल चलती थीं। मैशेबल इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में, रूपाली ने खुलासा किया कि वह पैसे बचाने के लिए वर्ली से पृथ्वी थिएटर, जुहू तक पैदल जाती थीं। रूपाली को अपने पहले नाटक के लिए केवल 50 रुपये मिले थे। “पृथ्वी थिएटर में मेरा पहला नाटक, आत्मकथा, दिनेश ठाकुर निर्मित किया गया था। मुझे नाटक के लिए 50 रुपये का भुगतान किया गया था और कभी-कभी मुझे एक समोसा भी मिलता था। यह बहुत था धन।”

रूपाली गांगुली: भारत की सबसे अधिक वेतन पाने वाली टेलीविजन अभिनेत्री

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, रूपाली गांगुली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी स्टार हैं और वह प्रति एपिसोड 3 लाख रुपये चार्ज करती हैं। अनुपमा की शानदार सफलता के बाद, रूपाली ने अपना पारिश्रमिक 1.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 3 लाख रुपये प्रति एपिसोड कर दिया। अनुपमा से पहले, रूपाली ने सिटकॉम साराभाई वर्सेज साराभाई में मोनिशा साराभाई का किरदार निभाकर देश भर में लोकप्रियता हासिल की थी।

(टैग्सटूट्रांसलेट) रूपाली गांगुली (टी) रूपाली गांगुली समाचार (टी) रूपाली गांगुली अपडेट्स (टी) रूपाली गांगुली नवीनतम साक्षात्कार (टी) रूपाली गांगुली संघर्ष कहानी (टी) रूपाली गांगुली की जीवनी (टी) रूपाली गांगुली के पास पैसे नहीं थे (टी) रूपाली गांगुली पहली सैलरी(टी)रूपाली गांगुली 15 किलोमीटर पैदल चलना(टी)अनुपमा(टी)अनुपमा शो



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *