भारत के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता ने एक फिल्म के लिए कमाए 275 करोड़ रुपये, शाहरुख, सलमान, प्रभास से भी ज्यादा; तब से कोई एकल हिट नहीं है



इस अभिनेता ने एक ही फिल्म के लिए 275 करोड़ रुपये कमाए, जिसने बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड तोड़ दिए। लेकिन तब से उन्होंने कोई एकल हिट नहीं दी है।

100 करोड़ रुपये अब खत्म हो गए हैं। महज 15 साल पहले यह रकम किसी फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के लिए बहुत बड़ी रकम होती थी। फिर यह बजट के लिए एक बेंचमार्क बन गया और बहुत जल्द, यह एक फिल्म के लिए शीर्ष सितारों ली जाने वाली राशि बन गई। फिर 2016 में, एक अभिनेता ने एक ही फिल्म से 275 करोड़ रुपये की बड़ी कमाई करके बैंक को तोड़ दिया। इसने उन्हें भारत का अब तक का सबसे अधिक भुगतान पाने वाला अभिनेता बना दिया।

कैसे एक आदमी ने एक फिल्म से कमाए 275 करोड़ रुपए?

आमिर खान की दंगल ने 2017 में रिलीज होने पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। नितेश तिवारी की फिल्म ने अपने शुरुआती दौर में 500 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, 387 करोड़ रुपये की कमाई के साथ भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। लेकिन इसके अगले साल चीन में इसकी रिलीज ने इसे 2000 करोड़ रुपये से अधिक की वैश्विक कमाई के साथ अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनने में मदद की। बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार, आमिर फिल्म के लिए अग्रिम शुल्क के रूप में 35 करोड़ रुपये लेते हैं, इसके अलावा लाभ साझा करने के समझौते से उन्हें 2016 में 100 करोड़ रुपये की कमाई हुई। फिल्म की चीन रिलीज पर, आमिर ने 140 करोड़ रुपये कमाए, जिससे उनकी कुल कमाई हुई। फिल्म की कमाई 275 करोड़ रुपये हो गई है।

दंगल के बाद आमिर खान का बॉक्स ऑफिस पर ड्राई रन!

दंगल के अगले वर्ष, आमिर ने सीक्रेट सुपरस्टार का निर्माण किया, जिसमें ज़ायरा वसीम मुख्य भूमिका में थीं और आमिर ने एक कैमियो भूमिका निभाई थी। यह फिल्म भी एक बड़ी वैश्विक सफलता थी, लेकिन इसे अभिनेता आमिर के लिए एक जीत के रूप में नहीं गिना गया, भले ही यह निर्माता आमिर के लिए एक उपलब्धि थी। हालांकि, इसके बाद सुपरस्टार को बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरा समय देखना पड़ा। उनकी 2018 की रिलीज ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बॉक्स ऑफिस पर असफल रही और अपने भारी भरकम बजट को वसूलने में असफल रही। चार साल के ब्रेक के बाद, आमिर ने 2022 में लाल सिंह चड्ढा के साथ वापसी की, लेकिन फिर से असफलता मिली क्योंकि फिल्म भारत में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार करने में विफल रही।

लाल सिंह चड्ढा के बाद आमिर ने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया। वह वर्तमान में अपनी पूर्व पत्नी किरण राव की कमबैक निर्देशित फिल्म ‘लापता लेडीज’ का निर्माण कर रहे हैं, जो 1 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला अभिनेता(टी)सबसे ज्यादा कमाई करने वाला अभिनेता(टी)भारत में सबसे अमीर अभिनेता(टी)बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला अभिनेता(टी)आमिर खान(टी)आमिर खान बॉक्स ऑफिस(टी)दंगल(टी)आमिर खान की फीस( टी)लाल सिंह चड्ढा(टी)ठग्स ऑफ हिंदोस्तान(टी)लापता लेडीज



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *