Manoj Tiwari Net worth BJP MP Biography Struggle Salary Income Bhojpuri News


Manoj Tiwari Net worth: मनोज तिवारी भोजपुरी सिनेमा का एक बड़ा नाम हैं. वहीं मनोज तवारी राजनीति की दुनिया में भी एक्टिव हैं. अपनी शानदार अदाकारी के दम पर मनोज तिवारी ने भोजपुरी सिनेमा में सुपरस्टार तक का दर्जा पाया है. एक बेहतरीन एक्टर होने के अलावा मनोज तिवारी शानदार गायक भी हैं.

मनोज तिवारी ने अपने दम पर पहचान बनाई है. राजनीति में भी उनका बड़ा कद हैं. वे दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद हैं. उनके पास आज सुख-सुविधा की हर चीज है. करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी है. लेकिन कभी उनके पास पैसे नहीं होते थे. उन्होंने प्लेटफॉर्म पर रातें गुजारी है. आइए आज मनोज तिवारी की स्ट्रगल स्टोरी के साथ ही उनकी नेटवर्थ के बारे में भी जानते हैं.

वाराणसी में हुआ जन्म


मनोज तिवारी का जन्म भगवान शिव की नगरी वाराणसी में 1 फरवरी 1971 को हुआ था. 53 वर्षीय मनोज तिवारी ने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले बुरे दिनों का भी सामना किया. वे स्कूल जाने के लिए चार किलोमीटर पैदल चला करते थे. वहीं उनकी कॉलेज की पढ़ाई बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हुई. उन्होंने हिंदी में एम ए किया है. 

मजदूरों के साथ मिलकर अपना घर बनाते थे मनोज

मनोज तिवारी 1998 के दौरान अपने गांव से वाराणसी आ गए थे. लेकिन शहर में रहने के लिए उनके पास कोई ठिकाना नहीं था. हालांकि कड़ी मशक्क्त के बाद उन्हें एक घर मिला वो भी ठीक से बना हुआ नहीं था. मनोज ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें जब भी समय मिलता था वे मजदूरों के साथ मिलकर घर बनाने में मदद करते थे. खुद ट्रॉली से सामान ढोते थे. मनोज ने यह भी बताया था कि संघर्ष के दिनों में वे प्लेटफॉर्म पर भी सोए है.

डेब्यू फिल्म से ही मिल गई खास पहचान


मनोज ने साल 2004 में आई फिल्म ‘ससुरा बड़ा पईसावाला’ से अपने भोजपुरी फिल्म करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस रानी चटर्जी ने काम किया था. पहली फिल्म से ही मनोज छा गए थे. उनकी यह फिल्म सुपरहिट हुई थी. फिल्म ने 9 करोड़ रुपये की कमाई की थी. जबकि फिल्म का बजट सिर्फ 30 लाख रुपये था.

33 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं मनोज

मनोज ने लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान हलफनामे में जानकारी दी थी कि उनके पास कुल 33 करोड़ रुपये की संपत्ति है. इसमें अचल संपत्ति 21 करोड़ रुपये की और चल संपत्ति 12 करोड़ रुपये की है. उनके बैंक खाते में 8 करोड़ रुपये जमा है. जबकि दिल्ली और मुंबई में आलीशान घर भी है. 

लग्जरी गाड़ियों में घूमते हैं मनोज

मनोज तिवारी लग्जरी गाड़ियों में सफर करते हैं. उनके कार कलेक्शन में ऑड‍ी क्‍यू7, इनोवा, मर्स‍िडीज बेंज, होंडा स‍िटी और फॉर्च्‍यूनर शामिल है. एक्टिंग और सिंगिंग के अलावा वे बतौर सांसद भी कमाई करते हैं. उनकी सांसद के रूप में सैलरी एक लाख रुपये महीना है. इसके अलावा उन्हें और भी कई सुविधाएं मिलती है.

यह भी पढ़ें: अक्षरा सिंह पर बोले खेसारी लाल यादव- ‘हमने बर्बाद किया तो फिर आबाद किसने किया?’





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *