Lok Sabha Election Result 2024 Ravi Kishan Manoj Tiwari win Dinesh Lal Yadav aka Nirahua Pawan Singh Lost election know details | Lok Sabha Election Result 2024: रवि किशन- मनोज तिवारी की चली ‘पावर’, फेल हुए निरहुआ और पवन सिंह, जानें


Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट फाइनली डिक्लेयर हो गया है. इसी के साथ तमाम उम्मीदवारों का रिपोर्ट कार्ड भी आ गया है. भोजपुरी सिनेमा के चार सुपरस्टार रवि किशन, मनोज तिवारी, पवन सिंह और दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ भी इस बार चुनावी मैदान में उतरे थे. चलिए यहां जानते हैं इन भोजपुरी स्टार्स मे किसे जनता ने अपने कीमती वोट देकर विजयी बनाया और कौन से सितारों को हार का मुंह देखना पड़ा है.

रवि किशन का कैसा रहा रिपोर्ट कार्ड
रवि किशन भोजपुरी के सुपरस्टार हैं. उन्हें भोजपुरी सिनेमा का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है. बता दें कि साल 2019 के बाद रवि किशन एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरे थे.वे यूपी की  गोरखपुर सीट से बीजेपी के उम्मीदवार थे. रवि किशन को लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल हुई है. उन्होने समाजवादी पार्टी की काजल  निषाद को 103526 वोटों से हराया. 

  • रवि किशन को 5 लाख 85 हजार 834 वोट हासिल हुए
  • रवि किशन ने 1 लाख 3 हजार 526 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है

 2019 के लोकसभा चुनाव में, किशन ने गोरखपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार रामभुआल निषाद के खिलाफ 3,01,664 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी.

मनोज तिवारी को मिली जीत
बता दें कि भोजपुरी के एक और दिग्गज सितारे और नेता मनोज तिवारी को भी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल हुई है. वे नार्थ ईस्ट दिल्ली से तीसरी बार बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में थे. उनका मुकाबला कांग्रेस के बड़े उम्मीदवार कन्हैया कुमार से था. हालांकि मनोज तिवारी ने कन्हैया कुमार को शिकस्त दे दी. 

  • मनोज तिवारी को 8 लाख 24 हजार 451 वोट मिले थे
  • मनोज तिवारी ने कांग्रेस के कन्हैया कुमार को 1 लाख 38 हजार 778 वोटों के अंतर से हराया

दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ हुए फेल
भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव बीजेपी के टिकट पर यूपी की आजमगढ़ सीट से चुनावी मौदान में उतरे थे. निरहुआ को आजमगढ़ सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदार धर्मेंद्र यादव से करारी शिकस्त मिली है. सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने बीजेपी के उम्मीदवार निरहुआ को 1 लाख 61 हजार वोटों से हराया. 

  •  धर्मेंद्र यादव को 5 लाख 8 हजार 239 वोट मिले हैं.
  • दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को 3 लाख 47 हार 204 वोट मिले. 

पवन सिंह की नहीं चली पावर
भोजपुरी के सुपरस्टार पवन सिंह ने बिहार के काराकाट से निर्दलीय चुनाव में खड़े हुए थे. हालांकि पवन सिंह की पावर चुनाव में नहीं चल पाई और उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा. भोजपुरी स्टार को कम्युनिस्ट पार्टी के राजा राम सिंह ने 99 हजार 256 वोटों से करारी शिकस्त दी है.

  • पवन सिंह को 2 लाख 74 हजार 723 वोट मिले
  • वहीं कम्युनिस्ट पार्टी के राजा राम सिंह को 3 लाख 80 हजार 581 मत हासिल हुए थे

ये भी पढ़ें: Srikanth Box Office Collection Day 26: घटती कमाई के बावजूद ‘श्रीकांत’ 50 करोड़ का आंकड़ा पार करने से चंद कदम दूर, जानें- कलेक्शन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *