2025 माज़्दा सीएक्स-70 पूर्वावलोकन: निश्चित, क्यों नहीं? छोटी सी जगह, छोटा प्रयास


यदि आप यह बताने में संघर्ष कर रहे हैं कि 2025 माज़दा सीएक्स-70 मौजूदा सीएक्स-90 से कैसे अलग है, तो खुद को थोड़ा आराम दें। सीएक्स-70 में थोड़ा अलग बम्पर और ग्रिल इंसर्ट है, साथ ही चमकदार काले बाहरी ट्रिम की उपलब्धता है। माज़्दा ने आयामों का खुलासा नहीं किया, लेकिन अलग बम्पर के कारण एक इंच की मूंछ के अलावा वे सीएक्स-90 के समान होने चाहिए। सबसे बड़ा अंतर यह है कि CX-70 एक दो-पंक्ति वाली एसयूवी है। CX-90 में तीन पंक्तियाँ हैं। इतना ही। टर्बो इनलाइन-आकार और प्लग-इन-हाइब्रिड पावरट्रेन दोनों उपलब्ध होंगे, और आंतरिक डिजाइन समान है। आप यहां जो देख रहे हैं वह मूल रूप से दो-पंक्ति वाला सीएक्स-90 है।

ठीक है, तो आखिर यह कैसे किसी दूसरे नाम की गारंटी देता है? हमारे गुप्त पूर्वावलोकन के दौरान इस अनुमान की पुष्टि करने के लिए कोई विपणन व्यक्ति मौजूद नहीं था, लेकिन तार्किक रूप से ऐसा लगता है कि “सीएक्स-90 टू-रो” या “सीएक्स-90 एस” की तुलना में सीएक्स-70 को बेचना आसान है। छोटी नाम संख्या = कम सीटें. सरल, समझने योग्य.

2024 माज़दा सीएक्स-90 टर्बो एस

10 अंक यदि आप बता सकें कि कौन सी सीएक्स-70 है और कौन सी सीएक्स-90 है

ठीक है, तो कोई दो-पंक्ति सीएक्स-90 क्यों चाहेगा? तीन-पंक्ति वाले मध्यम आकार के क्रॉसओवर अपने दो-पंक्ति समकक्षों की तुलना में बेतहाशा अधिक लोकप्रिय हैं – होंडा पासपोर्ट ने 2021 में होंडा पायलट की 143,062 इकाइयों की तुलना में 53,133 इकाइयां बेचीं, पिछले पूर्ण मॉडल और कैलेंडर वर्ष में दोनों एसयूवी एक ही पीढ़ी की थीं। और जितना पासपोर्ट को छोटे, दो-पंक्ति वाले पायलट के रूप में खारिज किया जा सकता है, सीएक्स-70 और सीएक्स-90 की तुलना में समानताएं बहुत अधिक हैं।

माज़्दा का कहना है कि वास्तव में खरीदारों का एक छोटा सा उपसमूह है जो तीन-पंक्तियों में रुचि नहीं रखता है, और जो कुछ अतिरिक्त कार्गो बहुमुखी प्रतिभा चाहते हैं। यह खाली नेस्टर या DINKs होंगे। यह अधिक प्रीमियम/लक्ज़री-दिमाग वाले ग्राहक भी होंगे, जो बताता है कि क्यों सीएक्स-70 केवल ऊपरी ट्रिम स्तरों में उपलब्ध होगा और इसलिए उच्च कीमत पर शुरू होगा (जो अभी भी टीबीए, बीटीडब्ल्यू है)। जबकि सीएक्स-90 मुख्यधारा और लक्जरी खंडों के बीच की रेखा को फैलाता है, सीएक्स-70 की सुई फैंसी अंत तक अधिक टिकी हुई है। यहां होंडा पासपोर्ट या चेवी ब्लेज़र के बजाय लेक्सस आरएक्स के बारे में सोचें।

ठीक है, तो लक्जरी सोच वाला ग्राहक कम नंबर वाली कार क्यों चाहेगा? यह एक ऐसा प्रश्न है जिसका उत्तर अभी भी दिया जाना बाकी है। यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप जोड़ें नहीं वह बहुत अधिक कार्गो बहुमुखी प्रतिभा।

ऊपर आप सीएक्स-70 और पासपोर्ट के कार्गो क्षेत्रों के बीच अंतर देख सकते हैं क्योंकि वे अवधारणा में समान हैं। पासपोर्ट पायलट के उपयोगी अंडरफ्लोर बिन को लिफ्टगेट के पास रखता है और स्पेयर टायर को कार के नीचे से पीछे की सीट के ठीक पीछे अंदर की ओर स्थानांतरित करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि छोटे पासपोर्ट में पहियों के पीछे कम जगह होती है। सीएक्स-70 की बॉडी प्रभावी रूप से एक जैसी है, इसलिए इसका अतिरिक्त टायर एक ही स्थान पर रहता है: अंदर, और लिफ्टगेट से सटे उस बड़े प्लास्टिक के टुकड़े के नीचे। माज़्दा के डिब्बे पूरी तरह से वहीं हैं जहां तीसरी पंक्ति होगी, जिस तक पहुंचना मुश्किल है। मैं सवाल करता हूं कि कोई वास्तव में कितनी बार इन स्थानों का उपयोग करेगा, और क्या यह वास्तव में तीसरी पंक्ति की तुलना में अधिक बार उपयोग किया जाएगा, यहां तक ​​​​कि उन लोगों द्वारा भी जो वास्तव में खुद को इसकी आवश्यकता नहीं समझते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *