2024 अल्फ़ा रोमियो टोनेल समीक्षा: हरे रंग की स्पिन के साथ एक मज़ेदार कॉम्पैक्ट एसयूवी


पेशेवर: शानदार स्टीयरिंग के साथ ड्राइव करने में मज़ा; शक्तिशाली शक्ति और टोक़; प्रयोग करने योग्य विद्युत रेंज; सुंदर डिज़ाइन

दोष: तंग पिछली सीट और छोटा कार्गो क्षेत्र; कुछ आकर्षक आंतरिक हिस्से; अन्य PHEV अधिक कुशल हैं

हालाँकि छोटे लक्जरी एसयूवी सेगमेंट में बहुत सारे विकल्प हैं, लेकिन कुछ ऐसे क्षेत्र भी हैं जिनकी अच्छी तरह से खोज नहीं की गई है। 2024 अल्फ़ा रोमियो टोनेल उनमें से दो को फिट करने का प्रबंधन करता है। यह कुछ प्लग-इन हाइब्रिड में से एक है, साथ ही उन लोगों के लिए भी है जो गाड़ी चलाना पसंद करते हैं (और ऐसा करते हुए अच्छे लगते हैं)। ईंधन की बचत, मौज-मस्ती और स्टाइल प्रदान करने के उस एक-दो-तीन पंच का प्रबंधन कोई और नहीं कर सकता।

आकार के मामले में, टोनेल लक्जरी एसयूवी दुनिया के सबसे छोटे छोर पर है, जो ऑडी क्यू 3, बीएमडब्ल्यू एक्स 1, मर्सिडीज जीएलए-क्लास और वोल्वो एक्ससी 40 में शामिल है, लेकिन अद्वितीय विशेषता (सेगमेंट के लिए) के साथ काफी अधिक शक्ति प्रदान करता है। इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज, उन विकल्पों के बेस मॉडल की तुलना में केवल कुछ हज़ार अधिक में। लिंकन और लेक्सस से कुछ बड़े और अधिक कुशल प्लग-इन हाइब्रिड विकल्प उपलब्ध हैं, लेकिन वे ड्राइव करने में उतने आकर्षक नहीं हैं। इस बीच, स्पोर्टी मिनी कंट्रीमैन प्लग-इन हाइब्रिड काफी लक्जरी मॉडल नहीं है। इस प्रकार, अल्फ़ा आपके ध्यान के लायक एक अनूठी पेशकश है।

आंतरिक एवं प्रौद्योगिकी | यात्री एवं कार्गो स्थान | प्रदर्शन एवं ईंधन अर्थव्यवस्था

गाड़ी चलाना कैसा है | मूल्य निर्धारण और ट्रिम स्तर | क्रैश रेटिंग और सुरक्षा सुविधाएँ

2024 के लिए नया क्या है?

अल्फ़ा रोमियो टोनेल 2024 के लिए पूरी तरह से नया मॉडल है।

टोनेल इंटीरियर और इन-कार तकनीक कैसी हैं?

टोनेल का आंतरिक डिज़ाइन स्पष्ट रूप से स्टेल्वियो और गिउलिया की शैली में है। डैश बड़े गोल एयर वेंट और डबल-बैरल इंस्ट्रूमेंट काउल के साथ घुमावदार है। इसमें डैश पर स्टार्टर बटन जैसे स्पोर्टी विवरण हैं, और जब विकल्प दिया जाता है, तो सुंदर और संतोषजनक एल्यूमीनियम शिफ्ट पैडल होते हैं जो फेरारी या लेम्बोर्गिनी में जगह से बाहर नहीं होंगे। हमें Ti और Veloce में बाहरी-मिलान वाले डैश पैनल द्वारा प्रदान किए गए रंग के पॉप पसंद हैं, या इससे भी बेहतर, वैकल्पिक कॉन्फ़िगर करने योग्य बहु-रंग पैनल द्वारा प्रदान किया गया है जो इसे प्रतिस्थापित कर सकता है। केबिन के आस-पास की कुछ सामग्रियाँ एक लक्जरी वाहन के लिए बहुत बजट-उन्मुख लगती हैं और महसूस होती हैं, लेकिन कुल मिलाकर, यह एक ठोस केबिन है।

सौभाग्य से, टोनेल अपनी इन्फोटेनमेंट प्रेरणा स्टेल्वियो और गिउलिया से नहीं लेता है। इसके बजाय इसमें इसके ट्विन, डॉज हॉर्नेट और साथ ही अन्य नए क्रिसलर वाहनों की तरह एक यूकनेक्ट सिस्टम मिलता है। यह 10.25-इंच की स्क्रीन पर प्रदर्शित होता है जो क्रिस्प और रिस्पॉन्सिव है, और सिस्टम आसानी से टैप किए गए आइकन के साथ-साथ आपके पसंदीदा ऐप्स के साथ सिस्टम को कस्टमाइज़ करने की क्षमता पर निर्भर करता है। यह वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ-साथ वायरलेस फोन चार्जर को भी सपोर्ट करता है। इंफोटेनमेंट सिस्टम को सपोर्ट करने वाला 12.3 इंच का बड़ा इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले है।

टोनेल कितना बड़ा है?

टोनेल के बाहरी आयाम कॉम्पैक्ट और सबकॉम्पैक्ट क्रॉसओवर के बीच की रेखा को फैलाते हैं। उदाहरण के लिए, यह लंबाई और चौड़ाई के संबंध में अन्य कुछ प्लग-इन हाइब्रिड प्रीमियम क्रॉसओवर, मिनी कूपर एसई कंट्रीमैन और लिंकन कोर्सेर PHEV में से दो के ठीक बीच में स्लाइड करता है। यह आकार में बीएमडब्ल्यू एक्स1 और ऑडी क्यू3 जैसे केवल-गैस विकल्पों के बहुत करीब है।

हालाँकि, अंदर टोनेल शुद्ध सबकॉम्पैक्ट है और फिर भी, बहुत बड़ा नहीं है। सामने की ओर सिर और पैरों के लिए आरामदायक जगह है, हालांकि अहसास थोड़ा संकीर्ण है। पिछली सीट काफी तंग है – लंबी टांगों वाले ड्राइवर पीछे वालों के लिए ज्यादा जगह नहीं छोड़ेंगे, और आपको आगे की यात्री सीट को लगभग बेकार स्थिति में ले जाए बिना पीछे की ओर वाली बच्चे की सीट को अंदर फिट करने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। . सामने की ओर वाली बाल सीटों पर बैठे बच्चे भी सीट को लात मारने के लिए बाध्य हैं

हमें टोनेल पर अपना सामान्य कार्गो क्षेत्र सामान परीक्षण करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन इसके हॉर्नेट आर/टी प्लग-इन हाइब्रिड ट्विन में पिछली सीट के पीछे बिल्कुल वही 22.9-क्यूबिक-फुट कार्गो नंबर है। संक्षेप में, सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मानकों के हिसाब से भी इसका प्रदर्शन खराब रहा। हमारे पास यह विश्वास करने का कोई कारण नहीं है कि टोनेल कोई बेहतर प्रदर्शन करेगा।

टोनेल ईंधन अर्थव्यवस्था और प्रदर्शन विशिष्टताएँ क्या हैं?

15.5-किलोवाट बैटरी पैक विद्युत शक्ति की आपूर्ति करता है, और यह 33 मील की पूर्ण-इलेक्ट्रिक रेंज प्रदान कर सकता है। जब गैस इंजन चालू होता है, तो संयुक्त ड्राइविंग में EPA-अनुमानित ईंधन अर्थव्यवस्था 29 mpg होती है। इसका मतलब यह है कि यह लेक्सस NX 450h+ (37 मील की रेंज, 36 mpg संयुक्त) और लिंकन कोर्सेर PHEV (33 मील की रेंज, 33 mpg संयुक्त) से कम कुशल है। यह मिनी कंट्रीमैन PHEV (18 मील, 29 mpg संयुक्त) से प्रभावी रूप से बेहतर है, सभी गैस-केवल लक्जरी एसयूवी का उल्लेख नहीं है जो अकेले बिजली पर नहीं चल सकते हैं।

टोनेल को चलाना कैसा लगता है?

टोनेल एक प्रभावशाली मज़ेदार छोटा क्रॉसओवर है, जो स्पोर्टीनेस प्रदान करता है जिसकी आप अल्फ़ा रोमियो से अपेक्षा करते हैं। स्टीयरिंग अत्यधिक सटीक और अच्छी तरह से वजनदार है, और चेसिस थोड़ा नरम सस्पेंशन ट्यूनिंग के साथ भी कोने में उत्सुकता महसूस करता है जिसके परिणामस्वरूप कुछ मध्यम बॉडी रोल होता है। यह आम तौर पर मामला है चाहे आप मानक, निश्चित निलंबन, या इलेक्ट्रॉनिक रूप से समायोज्य वैकल्पिक झटके के साथ जाएं। उस नरम ट्यूनिंग के लिए प्रति तर्क दोनों निलंबन विकल्पों द्वारा प्रदान की गई परिणामी अनुरूप सवारी है।

285 हॉर्सपावर और 347 पाउंड-फीट टॉर्क के साथ, टोनेल लाइन से काफी दूर महसूस करता है, और इलेक्ट्रिक मोटर थ्रॉटल प्रतिक्रिया को बहुत सुचारू और त्वरित बनाता है। साथ ही, यह प्लग-इन हाइब्रिड में हमारे द्वारा अनुभव किए गए अधिक परिष्कृत इंजनों में से एक है। दुर्भाग्यवश, प्रारंभिक धक्का अंततः रेव रेंज के ऊपरी छोर पर ओम्फ की कमी का कारण बनता है। एक छोटे टर्बो और एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक छोटे इंजन की प्राकृतिक विशेषताओं के साथ संयुक्त रूप से अल्फा के उल्लेखनीय वजन को 4,000 पाउंड से अधिक होने का दोष दें। छह-स्पीड ऑटोमैटिक आसानी से शिफ्ट होता है, लेकिन इसकी प्रतिक्रियाओं में कमी है। उत्साहपूर्वक गाड़ी चलाते समय शिफ्ट पैडल का उपयोग करना आवश्यक हो जाता है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि आप स्टीयरिंग कॉलम से निकलने वाले अल्फ़ा के खूबसूरत एल्युमीनियम ब्लेड पर उंगली उठाने का बहाना ढूंढ रहे होंगे। वे वैकल्पिक हैं, लेकिन अल्फ़ा को वास्तव में अपने सभी ग्राहकों को उनकी शीतलता का आनंद लेने देना चाहिए।

जहां तक ​​पूर्ण-इलेक्ट्रिक ड्राइविंग की बात है, 121-हॉर्सपावर की इलेक्ट्रिक मोटर शहर के चारों ओर प्रयोग करने योग्य लगती है, और यह टोनेल को राजमार्ग की गति प्रदान करेगी और उन्हें बनाए रखेगी। स्वाभाविक रूप से, यह थोड़ा अजीब लगता है क्योंकि गति 40-50 मील प्रति घंटे के आसपास होती है। आपको अपने दाहिने पैर को पूर्ण इलेक्ट्रिक मोड में रखने के लिए सावधान रहने की भी आवश्यकता होगी, क्योंकि ऐसा कोई अवरोध नहीं है जो आपको यह बता सके कि आप इलेक्ट्रिक त्वरण की सीमा तक पहुंच गए हैं और किक मारने वाले हैं। इंजन।

मैं अल्फ़ा रोमियो टोनेल की अन्य कौन सी समीक्षाएँ पढ़ सकता हूँ?

2024 अल्फ़ा रोमियो टोनले फर्स्ट ड्राइव: एक विद्युतीकरण इतालवी विकल्प

इतालवी ग्रामीण इलाकों में अल्फ़ा रोमियो टोनेल के पहिये के पीछे हमारी पहली ड्राइव।

2024 टोनेल कीमत क्या है?

टोनेल के लिए तीन ट्रिम उपलब्ध हैं, जिसकी शुरुआत स्प्रिंट से होती है। इसका आधार मूल्य $45,440 है, जिसमें $1,595 गंतव्य शुल्क भी शामिल है। इसे बाहर की तरफ काले बाहरी ट्रिम, 18 इंच के अलॉय व्हील और फॉग लाइट सहित फुल एलईडी लाइटिंग से सजाया गया है। अंदर, यह क्लॉथ अपहोल्स्ट्री, पावर-एडजस्टेबल हीटेड फ्रंट सीटें, चमड़े से लिपटे हीटेड स्टीयरिंग व्हील, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक वायरलेस फोन चार्जर के साथ आता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 12.3-इंच डिस्प्ले है, और इंफोटेनमेंट 10.25-इंच डिस्प्ले का उपयोग करता है। नेविगेशन और छह-स्पीकर साउंड सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो मानक हैं।

और Ti के लिए एक त्वरित नोट: कीमत में सबसे सस्ता $500 का वैकल्पिक पेंट रंग शामिल है। इस मॉडल पर बिना शुल्क वाले पेंट रंगों के लिए एक अतिरिक्त विकल्प पैकेज के चयन की आवश्यकता होती है जो इसे और अधिक महंगा बना देगा। मूलतः, आपके पास पेंट के लिए भुगतान करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

नीचे दी गई सभी कीमतों में $1,595 गंतव्य शुल्क शामिल है। टोनेल खरीदते समय किसी भी संघीय कर क्रेडिट के लिए पात्र नहीं है, क्योंकि यह इटली में बनाया गया है।

  • स्प्रिंट: $45,440
  • टीआई: $47,935
  • वेलोस: $50,435

जहाँ तक आपको दो अन्य ट्रिम्स के साथ क्या मिलता है, यह ज्यादातर मानक उपकरण और कुछ मामलों में अलग स्टाइल पर निर्भर करता है। Ti में अलग-अलग 18-इंच के पहिये के साथ-साथ सिल्वर-पेंटेड ग्रिल, बम्पर और साइड सिल ट्रिम भी शामिल है। इसके अंदर बॉडी-कलर से मेल खाता हुआ डैश ट्रिम और एक हैंड्स-फ्री पावर हैच मिलता है। यह स्प्रिंट पर उपलब्ध नहीं होने वाले विकल्पों तक भी पहुंच प्राप्त करता है। प्रीमियम इंटीरियर और साउंड पैकेज पावर ड्राइवर सीट, हरमन कार्डन साउंड सिस्टम और वेंटिलेशन के साथ छिद्रित चमड़े की सीटों में एक मेमोरी फ़ंक्शन जोड़ता है। बाद की दो सुविधाएँ प्रीमियम इंटीरियर पैकेज में भी उपलब्ध हैं। फिर उच्च प्रदर्शन ड्राइविंग पैकेज है जो उत्कृष्ट एल्यूमीनियम शिफ्ट पैडल, एल्यूमीनियम पैडल और लाल-पेंट ब्रेक कैलिपर्स जोड़ता है। स्टैंडअलोन विकल्प के रूप में बड़े पहिये और एक सनरूफ भी उपलब्ध हैं।

वेलोस तक जाने पर ब्लैक ट्रिम बरकरार रहता है, लेकिन फेंडर, 19-इंच व्हील और डुअल-एग्जिट एग्जॉस्ट पर वेलोस बैजिंग जुड़ जाती है। यह मानक के रूप में अलकेन्टारा-छंटनी वाली सीटों और Ti के उच्च प्रदर्शन ड्राइविंग पैकेज से एल्यूमीनियम पैडल और पैडल के साथ आता है। लेकिन सबसे बड़ा ऐड सस्पेंशन और ब्रेक में है। स्प्रिंट और टीआई पर निश्चित संस्करणों के बजाय इसमें इलेक्ट्रॉनिक रूप से समायोज्य झटके मिलते हैं। इसमें आगे की तरफ ब्रेम्बो चार-पिस्टन ब्रेक कैलिपर्स भी हैं, और उन्हें लाल रंग से रंगा गया है। और उपरोक्त उच्च प्रदर्शन ड्राइविंग पैकेज के अलावा, इसमें Ti के समान विकल्प हैं।

टोनेल सुरक्षा रेटिंग और ड्राइवर सहायता सुविधाएँ क्या हैं?

टोनेल आगे की टक्कर की चेतावनी, स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग, ब्लाइंड-स्पॉट और रियर क्रॉस-ट्रैफ़िक चेतावनी, लेन-कीपिंग सहायता, ड्राइवर की लापरवाही की चेतावनी, अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर के साथ मानक आता है। एक्टिव असिस्ट पैकेज में एक सराउंड-व्यू पार्किंग कैमरा सिस्टम, अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण के लिए लेन-सेंटिंग, ऑटो-डिमिंग बाहरी दर्पण और साइड डिटेक्शन सहित अतिरिक्त पार्किंग सहायता शामिल है।

इस लेखन के समय टोनेल का किसी तीसरे पक्ष द्वारा क्रैश परीक्षण नहीं किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *