2023 टोयोटा सिएना लॉन्ग-टर्म अपडेट: कार्गो क्षमता अच्छी दिख रही है


मैं 2023 टोयोटा सिएना के लिए अपने अंतिम अपडेट के साथ वापस आ गया हूं। जब हमने आखिरी बार चेक-इन किया था, तो मैंने वादा किया था कि मैं अपनी सबसे भयावह कार्गो कमी – हटाने योग्य दूसरी पंक्ति की कमी – के बावजूद हमारे दीर्घकालिक मिनीवैन में बिल्डिंग सप्लाई लोड करने के बारे में देखूंगा। यह सिएना को बड़ी वस्तुओं को ले जाने से रोकता है, अन्यथा मिनीवैन परिवहन में उत्कृष्ट होते हैं। सौभाग्य से, यदि आपका प्रोजेक्ट बहुत बड़ा नहीं है, तो छत के रैक का सहारा लिए बिना कुछ काफी बड़ी वस्तुओं को ले जाना संभव है। मुझे यही मिला।

पहली नज़र में, सिएना की दूसरी पंक्ति के कप्तान की कुर्सियों के बीच का गलियारा 2x लकड़ी रखने के लिए एक आदर्श चैनल जैसा दिखता है, लेकिन जैसा कि यह पता चला है, यह सिर्फ शर्मीला है। यह एक 2×6 स्टड का स्क्रैप है जो मेरे पास गैराज प्रोजेक्ट से बचा हुआ था, जिसकी लंबाई 96 और 3/8 इंच है।

यदि आपका भार बहुत हल्का नहीं है, तो आप इसे दूसरी पंक्ति के सामने कपहोल्डर (नीचे देखें) पर रख सकते हैं; यह किसी भी 8' लकड़ी को पीछे के दरवाजे (ऊपर दाएं) को साफ़ करने की अनुमति देगा।

मैं लंबे स्टैक या किसी भारी चीज के लिए इसकी अनुशंसा नहीं करूंगा, खासकर यदि आप अपनी पिछली सीट के प्लास्टिक की स्थिति के बारे में परवाह करते हैं। कप होल्डर के ऊपर एक तौलिया रखना एक अच्छा विचार होगा, और आपको भार को वितरित करने में मदद करने के लिए लकड़ी को पीछे की ओर सहारा देना चाहिए, खासकर यदि आप उन्हें ऊंचा रखने की कोशिश कर रहे हैं।

हालाँकि आपको उन्हें इस तरह से सुरक्षित करने में परेशानी होगी, 96″ फ़्रेमिंग लकड़ी भी तिरछे फिट होगी। सिएना के मध्य-केबिन कार्गो एंकर इसके लिए काम में आएंगे, लेकिन एक स्टैक उस स्ट्रैप के चारों ओर घूमना चाहेगा और आप खतरे में हैं यदि चीजें बहुत इधर-उधर होने लगें तो आगे की सीटों को नुकसान पहुँच सकता है। प्लाइवुड की 4×8 शीटों की एक जोड़ी यहाँ उनकी लंबी तरफ फिट हो सकती है, लेकिन फिर भी, लोड को सुरक्षित करना मुश्किल होगा।

लंबी वस्तुओं के लिए एक अन्य संभावित विकल्प उन्हें दूसरी पंक्ति की सीटों से बाहर करना होगा। यह आपके आंतरिक साज-सज्जा को खराब करने का एक शानदार तरीका है, इसलिए मैं इसे न करने की सलाह दूंगा। जैसा कि आप दाईं ओर देख सकते हैं, इसे मध्य चैनल पर रखने का प्रयास थोड़ा अनिश्चित है। अर्ध-ढकी हुई दूसरी पंक्ति की सीटों के ऊपर सामान रखना भी संभव है, जिससे आपको पीछे की ओर संभावित खर्च पर कुछ बड़ी वस्तुओं (शायद प्लाईवुड की कुछ 4' x 8' शीट भी) के लिए थोड़ी अधिक जगह मिल जाएगी। दृश्यता.

इसलिए यह अब आपके पास है। आप वास्तव में 2023 टोयोटा सिएना के अंदर 8' लकड़ी फिट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *