1966 फोर्ड जीटी40 एमकेआई रोड कार मेकम की किसिम्मी नीलामी के लिए रवाना हुई



2-14 जनवरी तक चलने वाली मेकम की किसिम्मी, फ्लोरिडा नीलामी में कई बोलीदाताओं के लिए जनवरी में क्रिसमस आएगा। मंच को पार करने वाली खेपों में से एक यह 1966 फोर्ड जीटी40 एमकेआई रोड कार होगी। MkI रेस कारों में फोर्ड की 289-क्यूबिक-इंच V8 फिट थी और 427-क्यूबिक-इंच V8 द्वारा संचालित MkII कारों की तुलना में अधिक स्मूथ बॉडीवर्क था; कॉकपिट के पीछे उड़ने वाले बट्रेस पर ध्यान दें जिसने 2017 फोर्ड जीटी पर बट्रेस को प्रेरित किया, जबकि एमकेआईआई कारों को यहां अतिरिक्त वायु सेवन की आवश्यकता थी। एमकेआई का उत्पादन समाप्त होने से पहले, फोर्ड ने सड़क पर चलने वाले 30 उदाहरण बनाए, जिसमें रैसी बिट्स को थोड़ा पीछे डायल करने के लिए 49 बदलाव किए गए। परिवर्तनों में नरम सस्पेंशन सेटिंग्स, पांच-स्पीड जेडएफ मैनुअल ट्रांसमिशन के लिए तीन-प्लेट के बजाय दोहरी-प्लेट क्लच और अधिक लचीला ब्रेक शामिल थे, इंटीरियर में रेस कार की तुलना में अधिक चमड़े और असबाब भी शामिल थे।

इटालियन एंटोनियो एलेसे ​​ने इस कार का नया ऑर्डर दिया था, फोर्ड ने उन्हें 1966 में इस मेटेलिक डार्क ब्लू ओवर ब्लैक इंटीरियर में डिलीवर किया था। एलेसे ​​ने रेस एग्जॉस्ट का अनुमान लगाया था, लेकिन रोड एग्जॉस्ट को भी सामान्य रूप से फिट करवाया था, उन्होंने एक उच्च दबाव वाले तेल पंप के लिए अतिरिक्त भुगतान भी किया था, साथ ही फ्रंक के लिए एक अतिरिक्त तार पहिया और गुडइयर टायर।

पिछले कुछ वर्षों में चार मालिकों में एक पूर्व-फेरारी वर्क्स ड्राइवर शामिल है, जिसने 1965 24 आवर्स ऑफ़ ले मैन्स में एमकेआई जीटी40 रेस कार चलाई थी। अपने जीवन के लगभग 58 वर्षों में, इन मालिकों ने मिलकर कार पर 13,442 मील की दूरी तय की, उनमें से कोई भी रेस ट्रैक पर नहीं था। यांत्रिक सहानुभूति के बारे में बात करें. इसके अलावा, लगभग 30 वर्षों से वर्तमान मालिक, एक जर्मन निवासी, ने आरयूएफ – हाँ, पोर्शे लोगों – से पूर्ण बहाली पूरी करने के लिए कहा। आरयूएफ के एक प्रवक्ता ने मोटर1 को बताया, “(आरयूएफ) ने वास्तव में 1996 में अपने एक विशेष ग्राहक के लिए उस जीटी40 को बहाल किया था… वास्तव में, उन्होंने उसकी सभी कारों को बहाल किया था। हालांकि यह बहुत दुर्लभ है, आरयूएफ बाहर की कारों को बहाल करने में सक्षम है यदि कोई ग्राहक अनुरोध करता है तो पोर्श क्षेत्र।”

इसका परिणाम बमुश्किल उपयोग किया जाने वाला, कॉनकोर्स-गुणवत्ता वाला GT40 है जिसके ग्रह पर केवल 29 भाई-बहन हो सकते हैं। मेकम ने पूर्व-बिक्री अनुमान प्रदान नहीं किया है। हेगर्टी के अनुसार, इस GT40 की गुणवत्ता कूप का मूल्यांकन केवल सात मिलियन डॉलर से अधिक रखती है।

यह लॉट मेकम के कहे जाने वाले कारों के एपेक्स कलेक्शन का हिस्सा है, जो किसिम्मी में बेचा जा रहा है, इस समूह में 1966 शेल्बी जीटी350 हर्ट्ज संस्करण, 1969 शेवरले केमेरो आरएस/एसएस जेड10, 1987 पोर्श 959, 1993 जगुआर एक्सजे200 शामिल हैं। इस बात के संकेत के रूप में कि मेकम कारों के उस समूह को कितना विशेष मानता है, एपेक्स कलेक्शन में 1965 शेल्बी 427 कॉम्पिटिशन कोबरा भी शामिल नहीं है, जो कि शेल्बी द्वारा बनाई गई केवल 23 मूल फैक्ट्री 427 कोबरा में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *