एकदिवसीय मैचों में जेवियर बार्टलेट की शानदार शुरुआत ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी विकल्पों को बढ़ा दिया है


वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की एकतरफा जीत ने शायद देश के भविष्य के तेज गेंदबाज को सामने ला दिया है। 25 वर्षीय ज़ेवियर बार्टलेट ने देश के लिए अपने पहले ही मैच में मैन-ऑफ़-द-सीरीज़ का सम्मान हासिल किया, और 3-0 की व्हाइटवॉश में अपने दो मैचों में 38 रन देकर 8 विकेट लिए।

बीबीएल अभियान पर निर्माण करते हुए जहां उन्होंने प्रतियोगिता में विकेट लेने का नेतृत्व किया और ब्रिस्बेन हीट को खिताब जीतने में मदद की, बार्टलेट के आसमान छूते स्टॉक उन्हें निकट भविष्य में टेस्ट चयन के हाशिए पर देख सकते हैं।

जिस तरह साथी तेज गेंदबाज लांस मॉरिस ऑस्ट्रेलिया की अग्रिम पंक्ति के तेज गेंदबाजों के लिए टेस्ट टीम में शामिल हुए हैं, उसी तरह वनडे कप्तान स्टीवन स्मिथ का मानना ​​है कि बार्टलेट भी जल्द ही इसी तरह के व्यवहार के लिए तैयार हो सकते हैं।

“यह संभव है, वहाँ बहुत सारे विकल्प हैं,” उन्होंने कहा। “इस समय हमारे पास निश्चित रूप से तेज गेंदबाजों की कमी नहीं है, आप (माइकल) नेसेर को, (स्कॉट) बोलैंड को, जाहिर तौर पर वह काफी समय से खेल रहे हैं, झे रिचर्डसन को, उन्होंने थोड़ा खेला है और वह गुणवत्तापूर्ण भी हैं।”

स्मिथ बार्टलेट की प्रशंसा में चमक रहे थे, जिन्होंने वेस्ट इंडीज को तहस-नहस कर दिया और 21 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें मंगलवार को मनुका ओवल में सिर्फ 86 रन पर समेट दिया।

स्मिथ ने कहा, “मुझे याद है कि शायद पांच या छह साल पहले टेस्ट मैच से पहले गाबा नेट्स में उसका सामना करना पड़ा था…मैंने सोचा था कि ‘हे भगवान, यह लड़का एक सुंदर सीम पेश करता है’, जिसे आप अक्सर नहीं देखते हैं।” उन्होंने कहा, ”मुझे यह अचानक याद आया और फिर उसे इस श्रृंखला में आते हुए और जिस तरह से उसने गेंदबाजी की, वह शानदार था।

“उसने वह सीम प्रस्तुत की जिसके बारे में मैंने बात की थी, उसे घुमाया और पुरस्कार प्राप्त किया जिससे ऐसा लगता है कि उसे एक उज्ज्वल भविष्य मिल गया है।”

बैटिंग स्टार जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने भी राष्ट्रीय टीम में अपनी पहली पारी का आनंद लिया और ऑस्ट्रेलिया के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 गेंदों में 41 रन बनाकर अपनी काफी क्षमता का प्रदर्शन किया।

स्मिथ ने कहा, “यह रोमांचक था, है ना? जब वह उन्हें मारता है, तो वे निश्चित रूप से हिट रहते हैं।” “उसमें निश्चित रूप से आत्मविश्वास की कमी नहीं है और 21 साल की उम्र में किसी को आते देखना अच्छा लगता है, बस इतनी आज़ादी के साथ खेलें और बिल्कुल भी डर न हो।

“यह देखना अच्छा है और मुझे यकीन है कि वह रास्ते में कुछ सीखेगा और इस तरह की चीजें भी करेगा। लेकिन जिस तरह से वह अभी खेल रहा है, उसे देखना हर किसी के लिए रोमांचक है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *