लांस मॉरिस को साइड स्ट्रेन का सामना करना पड़ा, जिससे उनका न्यूजीलैंड टेस्ट में खेलना संदिग्ध हो गया


मॉरिस ने अपने पहले दो एकदिवसीय विकेटों को आक्रामक स्पैल में लेकर वेस्ट इंडीज को मुश्किल में डाल दिया था, इससे पहले कि वे अंततः 86 रन पर आउट हो गए। लेकिन अपने पहले स्पैल के पांचवें ओवर में तीन गेंदों में, उन्होंने 13 रन देकर 2 विकेट लिए, एक मेडन के साथ, उन्होंने उसके बायीं ओर दर्द महसूस हुआ, और उसने तुरंत अपनी टोपी पकड़ ली और मूल्यांकन कराने के लिए मैदान से बाहर चला गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कुछ ही समय बाद पुष्टि की कि मॉरिस को बाईं ओर खिंचाव का सामना करना पड़ा है, और चोट की सीमा निर्धारित करने के लिए किसी स्तर पर स्कैन कराया जाएगा।

इससे मॉरिस का न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में खेलना संदिग्ध हो गया है, जिसका पहला टेस्ट 29 फरवरी को वेलिंगटन में शुरू होगा, हालांकि ऐसी संभावना थी कि ऑस्ट्रेलियाई गर्मियों के शुरुआती दौर में टेस्ट टीम के साथ यात्रा करने के बावजूद मॉरिस की आवश्यकता नहीं होगी।

मॉरिस ने अभी तक अपना टेस्ट डेब्यू नहीं किया है, लेकिन पाकिस्तान टेस्ट सीरीज़ के लिए फिट होने के लिए घरेलू सीज़न के शुरुआती हिस्से में उन्हें सावधानी से प्रबंधित किया गया था। हालाँकि, उन्हें खेलने की आवश्यकता नहीं थी, क्योंकि पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज दोनों के खिलाफ बिना किसी समस्या के सभी पांच टेस्ट खेले।

मॉरिस की चोट ऑस्ट्रेलिया के अन्य बैक-अप टेस्ट तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड के इस सप्ताह मेलबर्न के जंक्शन ओवल में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विक्टोरिया के शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान घुटने में दर्द के बाद आई है, हालांकि मूल्यांकन के बाद वह दूसरी पारी में गेंदबाजी करने में सक्षम थे।

उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया इस सप्ताह के अंत में न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए अपनी टेस्ट टीम की घोषणा कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *