हालिया मैच रिपोर्ट – वेस्ट ऑस्ट बनाम एनएसडब्ल्यू 21वां मैच 2023/24


न्यू साउथ वेल्स 251 (हेनरिक्स 95, रोचिसिओली 4-101) और 6 विकेट पर 182 (ह्यूजेस 59, निकितारास 56) ने हराया पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया 256 (व्हाइटमैन 107, फिलिप 52*, ग्रीन 3-33, बर्ड 3-37) और 176 (बैनक्रॉफ्ट 36, ग्रीन 6-83, हैचर 2-26, ट्रेमेन 2-28) चार विकेट से

न्यू साउथ वेल्स के कप्तान मोइजेस हेनरिक्स ने क्रिस ग्रीन की प्रशंसा की, जब ऑफस्पिनर ने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया पर उनकी टीम की चार विकेट की शेफील्ड शील्ड जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जीत के लिए 182 रनों का पीछा करते हुए, ब्लूज़ 1 विकेट पर 117 रन बना रहा था, लेकिन 36 रन पर 5 विकेट गिरने से खेल ख़तरे में पड़ गया। ओलिवर डेविस (23 गेंदों पर नाबाद 24 रन) और ग्रीन (11 गेंदों पर 16 रन) की निडर पारियों ने चौथे दिन लंच के तुरंत बाद दर्शकों को जीत दिला दी, जिससे उन्हें 2012 के बाद वाका ग्राउंड पर अपनी पहली शील्ड जीत मिली।

एनएसडब्ल्यू की लगातार दूसरी सफलता ने उन्हें जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है, और अब वे गत चैंपियन डब्ल्यूए के साथ कड़ी टक्कर में हैं।

ग्रीन को कम स्कोर वाले मैच में अपनी आसान पारियों के कारण 33 रन पर 3 विकेट और 83 रन पर 6 विकेट लेने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

हेनरिक्स ने कहा, “मुझे लगता है कि ये परिस्थितियां और यह विकेट उनके अनुकूल है। वह उछाल पर काफी भरोसा करते हैं।” “दूसरी पारी में मुझे लगा कि उसने अपनी लेंथ का ख़ूबसूरती से पता लगाया। मुझे ऐसा लगा जैसे वह पूरी पारी में हावी रहा।”

लेकिन चार्ली स्टोबो द्वारा निकितारास को आउट करने से WA के लिए दरवाजे खुल गए क्योंकि NSW का मध्य क्रम चरमरा गया।

स्पिनर कोरी रोचिसिओली ने ह्यूजेस और मैथ्यू गिलकेस को फंसाया, जबकि हेनरिक्स उस समय निराश हो गए जब उन्हें लेग साइड पर पांच रन पर विकेट के पीछे कैच आउट दे दिया गया। रीप्ले से पता चला कि जोएल पेरिस की गेंद पर हेनरिक्स को कोई बल्ला नहीं मिला।

लंच से ठीक पहले एनएसडब्ल्यू को एक और दुर्भाग्य का सामना करना पड़ा जब जैक एडवर्ड्स ने पेरिस के लिए हथियार उठाए और गेंद बहुत ऊंची लगने के बावजूद उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया गया। इससे उन्हें जीत के लिए 29 रन और चाहिए थे, लेकिन ब्रेक के बाद डेविस और ग्रीन तेजी से आगे आए और मुकाबले को तुरंत खत्म कर दिया।

पेरिस ने कहा, “आज हमने जो करने की कोशिश की उसका एक बड़ा हिस्सा वहीं टिके रहना था।” “मुझे यकीन है कि हमने एनएसडब्ल्यू को चेंज रूम में थोड़ा डरा दिया है। मुझे वास्तव में प्रयास पर गर्व है, लेकिन यह निराशाजनक परिणाम है।”

डब्ल्यूए तेज गेंदबाज मैट केली की फिटनेस पर पसीना बहा रहा है, जिनकी मैच के दौरान पेक्टोरल मांसपेशी में चोट आ गई थी। यह 29 वर्षीय व्यक्ति के लिए नरम ऊतकों की चोटों की निराशाजनक स्थिति के बाद आया है।

पेरिस ने कहा, “इस समय वह थोड़ा परेशान हैं।” “इतने लंबे समय तक टिकाऊ रहने के बाद उनके लिए 10, 12 महीने कठिन रहे। हम जितना संभव हो सके उनसे निपट लेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *