श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान की वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे राशिद खान


राशिद खान श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान की तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए समय पर ठीक नहीं हो पाए हैं, जो 9 फरवरी से पल्लेकेले में शुरू हो रही है।
अफगानिस्तान के शीर्ष स्पिनर की पिछले साल के अंत में पीठ की सर्जरी हुई थी और उन्होंने नवंबर में 2023 वनडे विश्व कप के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। कैस अहमद, जिन्होंने अब तक अफगानिस्तान के लिए सिर्फ एक वनडे खेला है, श्रीलंका में राशिद की जगह लेंगे।
नवीन-उल-हक, जिन्होंने विश्व कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, भी टीम का हिस्सा नहीं हैं और इसके बजाय SA20 में डरबन के सुपर जाइंट्स के लिए खेल रहे हैं। नूर अहमद, जो SA20 में नवीन की टीम के साथी हैं, राष्ट्रीय टीम में फिर से शामिल होंगे और लीग के अंतिम चरण से चूक जाएंगे।
नजीबुल्लाह जादरान और अब्दुल रहमान, जो अफगानिस्तान की विश्व कप टीम का हिस्सा थे, को श्रीलंका वनडे के लिए बाहर कर दिया गया। एसीबी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, तेज गेंदबाज मोहम्मद सलीम को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण बाहर होना पड़ा।
भारत में हाल ही में द्विपक्षीय टी20 सीरीज में अपने बड़े हिटिंग से प्रभावित करने वाले ऑलराउंडर गुलबदीन नैब को वनडे टीम में वापस बुला लिया गया है। वह 2023 वनडे विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान के लिए रिजर्व खिलाड़ी थे। फरीद अहमद, जो विश्व कप के दौरान भी रिजर्व में थे, ने इस बार मुख्य टीम में जगह बनाई।
श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में प्रभावित करने वाले तेज गेंदबाज नवीद जादरान वनडे टीम में भी जगह बनाने में सफल रहे। वह एकदिवसीय क्रिकेट में अनकैप्ड हैं और उन्होंने अब तक केवल छह लिस्ट ए गेम खेले हैं, जिसमें आठ विकेट लिए हैं और 29 रन बनाए हैं।

एसीबी के सीईओ नसीब खान ने कहा, “हमने अधिक द्विपक्षीय क्रिकेट मैच सुनिश्चित करने और अपनी राष्ट्रीय टीमों के लिए व्यस्त कार्यक्रम बनाने के लिए लगातार प्रयास किया है।” “पिछले 16 महीनों में यह हमारी श्रीलंका की तीसरी यात्रा है, जो आगे बढ़ने के लिए एक आशाजनक संकेत है। चयनकर्ताओं ने एक मजबूत लाइन-अप का चयन किया है और हम उत्सुकता से आगे एक रोमांचक श्रृंखला की उम्मीद कर रहे हैं।”

आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीमों के दांबुला जाने से पहले सभी तीन वनडे मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे। पिछले साल विश्व कप के बाद यह अफगानिस्तान का पहला वनडे मैच होगा।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उप-कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज़ हसन, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, क़ैस अहमद, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान , फजलहक फारूकी, नवीद जादरान और फरीद अहमद मलिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *