हालिया मैच रिपोर्ट – वेस्ट ऑस्ट बनाम एनएसडब्ल्यू 16वां मैच 2023/24


न्यू साउथ वेल्स 5 विकेट पर 163 रन (ह्यूज़ 52) ने हराया पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया 161 (शॉर्ट 47, एडवर्ड्स 3-14, साल्ज़मैन 3-18) पांच विकेट से

वाका ग्राउंड में गत चैंपियन पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया पर पांच विकेट से बोनस-प्वाइंट जीत दर्ज करने के बाद न्यू साउथ वेल्स मार्श कप तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया।

प्लेयर ऑफ द मैच जैक एडवर्ड्स ने 14 रन देकर 3 विकेट लिए, जिससे गुरुवार को 41 डिग्री की गर्मी में WA 39.1 ओवर में 161 रन पर सिमट गया।

जवाब में, एनएसडब्ल्यू ने सलामी बल्लेबाज डैनियल ह्यूजेस (83 गेंदों में 52 रन) और ओली डेविस (34 गेंदों में 38 रन) की महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत 17.4 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

परिणाम ने एनएसडब्ल्यू को तीसरे से पहले स्थान पर पहुंचा दिया, जबकि डब्ल्यूए की सीज़न की दूसरी हार ने उन्हें दूसरे स्थान पर धकेल दिया। WA की दोनों हारें ब्लूज़ से हुई हैं, अगर दोनों ताकतवर टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो एक दिलचस्प लड़ाई की स्थिति पैदा हो जाएगी।

बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद डब्ल्यूए 7 विकेट पर 89 रन पर सिमट गया, लेकिन बाद में डी’आर्सी शॉर्ट और एजे टाई की कुछ शानदार पारियों ने घरेलू टीम को बचाव योग्य स्कोर तक पहुंचा दिया। ऑफस्पिनर क्रिस ग्रीन और विल साल्ज़मैन के मनोरंजन में शामिल होने से पहले, एडवर्ड्स ने शुरुआती क्षति पहुंचाई।

WA के लिए पहिए जल्दी ही ख़राब हो गए क्योंकि सात गेंदों के अंतराल में उनका स्कोर 0 पर 15 से घटकर 3 पर 15 हो गया। सैम फैनिंग सबसे पहले गिरे जब उन्होंने बेन द्वारशुइस को पॉइंट मारा। जब एडवर्ड्स को बढ़त मिली तो जोश फिलिप ने अगला ओवर किया।

डब्ल्यूए की अगली गेंद के लिए खतरे की घंटी बज रही थी, तभी एडवर्ड्स की एक उठती हुई गेंद सैम व्हाइटमैन के बाएं दस्ताने में टकरा गई और स्टंप्स पर पलट गई।

कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने सतर्क दस्तक देकर जहाज को स्थिर रखने में मदद की, लेकिन एडवर्ड्स द्वारा तंग किए जाने और पीछे छूट जाने पर उनका अच्छा काम बेकार हो गया।

इसके बाद ग्रीन ने एश्टन एगर और कैमरून गैनन को लगातार गेंदें भेजकर WA को बुरी स्थिति में पहुंचा दिया। शॉर्ट और टाय ने बिना किसी संघर्ष के हार मानने से इनकार कर दिया, दोनों ने 63 गेंदों पर 69 रन की साझेदारी में कुछ जोरदार प्रहार किए।

लेकिन जैसे ही WA 200 की ओर बढ़ने के लिए तैयार दिख रहा था, साल्ज़मैन ने 38वें ओवर में तीन गेंदों के भीतर शॉर्ट और टाई दोनों को आउट कर घरेलू टीम के प्रतिरोध को समाप्त कर दिया।

एडवर्ड्स और ब्लेक मैकडोनाल्ड के प्रभावशाली गैनन के शिकार होने के बाद एनएसडब्ल्यू अपने रन चेज़ में 2 विकेट पर 19 रन पर फिसल गया, लेकिन ह्यूजेस की मजबूत पारी ने सुनिश्चित किया कि कोई बड़ी गिरावट नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *