नए हरित समझौते के तहत हैम्पशायर स्थल को यूटिलिटा बाउल के नाम से जाना जाएगा


“दुनिया का सबसे हरा-भरा क्रिकेट मैदान” बनने की योजना के बीच, क्लब ने यूटिलिटा एनर्जी के साथ एक नए नामकरण-अधिकार समझौते पर सहमति व्यक्त की है, जिसके बाद हैम्पशायर के घरेलू मैदान, एजेस बाउल को यूटिलिटा बाउल के नाम से जाना जाएगा।

यह स्थान, जिसे मूल रूप से रोज़ बाउल के नाम से जाना जाता था, जब इसे 2001 में खोला गया था, तब से यह खेल, संगीत और अवकाश के लिए एक प्रमुख दक्षिण तट स्थल बन गया है, इसके ऑन-साइट होटल और गोल्फ कोर्स एक ऐसे मैदान पर आधारित हैं, जिसने 50 पुरुषों की मेजबानी की है। पिछले दो दशकों में अंतर्राष्ट्रीय, जिसमें 2021 में उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल भी शामिल है।

यह स्थल 2025 से 2031 तक 19 और अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने वाला है, जिसमें 2027 में एक पुरुष एशेज टेस्ट और 2031 में एक महिला एशेज टेस्ट शामिल है, और सदर्न ब्रेव इन द हंड्रेड के मेजबान स्थल के रूप में, क्लब प्रबंधन ने हाल ही में पुष्टि की है कि वे इसमें शामिल थे। दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक जीएमआर ग्रुप सहित “संभावित निवेशकों” के साथ बातचीत।

मैदान की “प्रो-प्लैनेट साझेदारी” की योजनाओं में 1,000 से अधिक सौर पैनलों की स्थापना शामिल है, जो हर साल स्टेडियम में उपयोग की जाने वाली लगभग 25 प्रतिशत बिजली पैदा करने में सक्षम है। क्लब के एक बयान के अनुसार, इससे आयोजन स्थल पर हर साल बिजली की लागत में छह अंकों की बचत होगी – साथ ही प्रति वर्ष 80 टन कार्बन भी बचेगा, जो औसत यात्री वाहन में 301,855 मील की ड्राइविंग से उत्पन्न उत्सर्जन का समान स्तर है।

यूटिलिटा बाउल के सीईओ डेविड मान ने कहा, “हम हैम्पशायर स्थित व्यवसाय यूटिलिटा के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जो हमारे मूल्यों को साझा करता है और अब दुनिया में सबसे हरित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्थल बनाने के हमारे दृष्टिकोण को आकार देने में मदद कर सकता है।” “यह आयोजन स्थल के लिए एक नए युग की शुरुआत है, और हम इस साझेदारी द्वारा प्रदान की जाने वाली संभावनाओं से उत्साहित हैं।”

यह घोषणा उसी सप्ताह हुई जब 70 से अधिक स्थानीय निवासी वेस्ट एंड के स्थानीय गांव के पास जमीन पर एक बजट होटल, एक कल्याण केंद्र और एक नए 171-घर के निर्माण की हैम्पशायर की योजना के खिलाफ विरोध करने के लिए कार्यक्रम स्थल के बाहर एकत्र हुए। घर का ख्याल रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *