जॉन सिम्पसन ने टी20 में नेतृत्व के लिए ससेक्स के रेड-बॉल कप्तान, टाइमल मिल्स को नियुक्त किया


ससेक्स ने 2024 काउंटी चैम्पियनशिप की शुरुआत के लिए जॉन सिम्पसन को अपना कप्तान नियुक्त किया है, जबकि टाइमल मिल्स टी20 ब्लास्ट टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हैं।
दोनों नियुक्तियाँ प्रकृति में थोड़ी अस्थायी हैं, नौकरी की माँगों को समझने के लिए सिम्पसन को चैंपियनशिप सीज़न के पहले सात मैचों के लिए शामिल किया गया है। और ब्लास्ट कैरेबियन और संयुक्त राज्य अमेरिका में टी20 विश्व कप के साथ मेल खाने वाला है – और मिल्स संभावित रूप से इंग्लैंड की योजनाओं का हिस्सा हैं – ससेक्स के मुख्य कोच पॉल फारब्रेस ने स्वीकार किया कि उन्हें “स्थिति का पुनर्मूल्यांकन” करने की आवश्यकता हो सकती है। किसी भी खिलाड़ी को कप्तानी का पूर्व अनुभव नहीं है।

35 वर्षीय सिम्पसन सर्दियों में मिडलसेक्स से ससेक्स में शामिल हुए और उन्होंने भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की जगह ली, जो चैंपियनशिप सीज़न के पहले भाग के लिए एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

“जॉन पहले सात गेम खेलने जा रहा है,” फारब्रेस ने कहा, “और इसका कारण यह है कि हमने केवल पहले सात गेम ही खेले हैं – और यह उसका निर्णय है जितना हमारा – क्या वह यह सुनिश्चित करना चाहता है कि वह वह कप्तान बनने के लिए बिल्कुल सही व्यक्ति है। वह यह भी सुनिश्चित करना चाहता है कि इससे उसे वह खिलाड़ी बनने का मौका मिले जो वह बनना चाहता है, एक कीपर और बल्लेबाज दोनों के रूप में।

“चैंपियनशिप में सात गेम के बाद एक स्वाभाविक ब्रेक होता है, इसलिए यह वास्तव में अच्छी तरह से फिट बैठता है।”

31 वर्षीय मिल्स ने हाल ही में 2026 सीज़न के अंत तक एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और रवि बोपारा के जाने के बाद कदम बढ़ाया। फारब्रेस ने कहा, “टाइ ने पिछले साल रवि के साथ बेहद करीब से काम किया, वह अनुभव से भरपूर है।”

“ऐसी संभावना है कि उसे इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए चुना जाएगा, अगर वह होगा, तो हम उस स्थिति का पुनर्मूल्यांकन करेंगे। फिलहाल टाय टी20 कप्तानी की भूमिका निभाने जा रहे हैं।”

“मुझे लगता है कि वे दो उत्कृष्ट विकल्प हैं, वे दो लोग हैं जो वास्तव में काम करना चाहते हैं। वे दो लोग हैं जिनके पास बहुत अधिक अनुभव और ज्ञान है और उन्हें हमारे क्लब में बहुत सम्मान भी मिला है।” हमारे ड्रेसिंग रूम में, और लोग वास्तव में उनके लिए खेलना चाहते हैं।”

फारब्रेस ने यह भी सुझाव दिया कि ऑफ-सीज़न के दौरान दोनों खिलाड़ियों को “क्लब के आसपास रहने” से टीम और कोचों के साथ संबंध बनाने में मदद मिलेगी। “मैं पिछले साल फरवरी के अंत तक शामिल नहीं हुआ था, इसलिए हमने सीज़न की शुरुआत में एक छोटा सा रन-इन किया था, और शायद यह थोड़ा सा था 'इस तरह से हम चीजें करते हैं, आइए इसके साथ आगे बढ़ें।' जबकि अब हमें थोड़ा और समय मिल गया है, और सीज़न के अंत के बाद से हमारे पास अधिक सहयोगात्मक, अधिक खुला, बहुत अधिक योजना बनाने और आगे बढ़ने के लिए चर्चा में बहुत अधिक लोगों को शामिल करने के लिए अधिक समय है। ।”

फारब्रेस ने कहा कि टॉम हेन्स वन-डे कप में कप्तान बने रहेंगे या नहीं, इस पर फैसला सीजन की शुरुआत के करीब लिया जाएगा, क्योंकि खिलाड़ी फिलहाल इंग्लैंड लायंस ड्यूटी पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *