पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर ILT20 टीम डेजर्ट वाइपर में शामिल हुए


ILT20 2023 उपविजेता डेजर्ट वाइपर ने टूर्नामेंट के दूसरे सीज़न के लिए मोहम्मद आमिर के साथ अनुबंध किया है। आमिर अपने हमवतन शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान और आजम खान के साथ वाइपर टीम में शामिल होंगे।

आमिर के नाम टी20 में अब तक 303 विकेट हैं और उन्होंने आखिरी बार पिछले साल सितंबर में जमैका तल्लावाह के लिए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) खेला था, जहां वह तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। हालाँकि, उनकी आखिरी प्रतिस्पर्धी श्रृंखला संयुक्त अरब अमीरात में अबू धाबी टी10 थी जहां उन्होंने अपनी टीम न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के साथ पांच विकेट और 7.85 की इकॉनमी रेट के साथ खिताब जीता था। पिछले साल पीएसएल में वह इमाद वसीम के साथ कराची किंग्स के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

वाइपर्स के क्रिकेट निदेशक टॉम मूडी ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, “आमिर के साथ अनुबंध करके, हमने एक ऐसे खिलाड़ी को चुना है जो संयुक्त अरब अमीरात के प्रारूप और परिस्थितियों को अंदर से बाहर तक जानता है।” “वह पिछले महीने की तरह अबू धाबी में टी10 टूर्नामेंट में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे थे, हमारे एक कोच कार्ल क्रो के नेतृत्व में, स्ट्राइकर्स ने आमिर के योगदान के कारण बड़े पैमाने पर उस प्रतियोगिता को जीता था। गेंद।

“और ऐसी दुनिया में जहां अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण खिलाड़ी की उपलब्धता की हमेशा गारंटी नहीं होती है, तथ्य यह है कि वह अब पाकिस्तान के लिए नहीं खेलता है, इसका मतलब है कि उसकी राष्ट्रीय टीम के लिए कॉल-अप कोई मुद्दा नहीं है।

“आमिर हमारे गुणवत्तापूर्ण तेज आक्रमण में और अधिक गहराई जोड़ते हैं और हम डेजर्ट वाइपर्स में उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं और हम आशा करते हैं कि वह एक सफल अभियान होगा, इसमें उनका योगदान होगा।”

आमिर ने कहा कि वह आगामी सीज़न में भी वाइपर्स को शीर्ष टीम बनाने के लिए उत्सुक हैं।

“ड्रेसिंग रूम में एलेक्स हेल्स, कॉलिन मुनरो और शेल्डन कॉटरेल जैसे कुछ बहुत प्रतिभाशाली और अनुभवी खिलाड़ी हैं, और कुछ रोमांचक नए चेहरे हैं, और मैं वास्तव में अपने साथी पाकिस्तानी शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान और आजम खान के साथ खेलने के लिए उत्सुक हूं।” उन्होंने विज्ञप्ति में कहा.

“मुझे यूएई में खेलने में हमेशा मजा आता है क्योंकि क्रिकेट प्रशंसक हमेशा पाकिस्तान के खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं और हमारा हौसला बढ़ाते हैं। मैं स्थानीय परिस्थितियों को जानता हूं क्योंकि मैंने वहां काफी क्रिकेट खेला है, इसलिए यह मेरे लिए फायदेमंद होगा। मैं यहां आने का इंतजार नहीं कर सकता।” दुबई जाऊंगा, और टीम और कार्ल क्रो सहित सभी अद्भुत कोचिंग स्टाफ से मिलूंगा, जिनके साथ मैंने पिछले महीने टी10 टूर्नामेंट में काम किया था।”

ILT20 का दूसरा सीज़न 19 जनवरी से शुरू हो रहा है और वाइपर्स का पहला गेम 21 जनवरी को दुबई में अबू धाबी नाइट राइडर्स के खिलाफ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *