हालिया मैच रिपोर्ट – सीए XI बनाम वेस्ट इंडीज टूर मैच 2023/24


वेस्ट इंडीज 8 विकेट पर 251 (ग्रीव्स 65, हॉज 52, ब्रैथवेट 52, हास्केट 3-57) बनाम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI

एडिलेड में अनुभवहीन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ लड़खड़ाने के बाद वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी की कमजोरियां उजागर हो गईं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से एक सप्ताह पहले, पर्यटकों के बल्लेबाजों ने कई शुरुआत की, लेकिन करेन रोल्टन के सूखे विकेट पर वे आगे बढ़ने में असफल रहे।

बिग बैश लीग अनुबंध के बिना पूरी तरह से खिलाड़ियों से बने, सीए XI आक्रमण में तीन दिवसीय मैच के लिए टेस्ट अनुभव वाला कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं था।

वेस्ट ऑस्ट्रेलियन लियाम हास्केट ने 57 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि न्यू साउथ वेल्स के उभरते हुए खिलाड़ी जैक निस्बेट ने 50 रन देकर 2 विकेट लिए और विक्टोरियन स्पिनर डग वॉरेन ने 47 रन देकर 2 विकेट लिए। इन तीनों गेंदबाजों ने कुल मिलाकर नौ प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।

वेस्टइंडीज के लिए कुछ सकारात्मक संकेत थे, जिसमें कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने पिछली गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया में प्रभावित करने के बाद 52 रन बनाकर लड़ाई दिखाई।

लेकिन पर्यटकों के लिए चिंताएं भी थीं. शीर्ष क्रम के बल्लेबाज किर्क मैकेंजी और एलिक अथानाज़ दोनों को बाउंस आउट कर दिया गया, जो निस्संदेह ऑस्ट्रेलिया के तेज़ खिलाड़ियों का ध्यान आकर्षित करेगा।

ब्रैथवेट का आउट होना भी उतना ही चिंताजनक था। वह आधे-अधूरे शॉट में वॉरेन को पैडल-स्वीप करने की कोशिश में पकड़ा गया जिससे 3 विकेट पर 3 रन का स्कोर हो गया।

8 विकेट पर 4 विकेट का एक और पतन दिन के अंत में दूसरी नई गेंद के आसपास हुआ, जब हॉज और ग्रीव्स ने पर्यटकों को 4 विकेट पर 223 रन पर रोक दिया था।

दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में एक समय गौरवान्वित रही कैरेबियाई टीम की फॉर्म को लेकर वास्तविक चिंताएं हैं। वे अगले बुधवार को एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट में कम से कम तीन पदार्पणकर्ताओं को मैदान में उतारेंगे, जिसमें उनकी 15 सदस्यीय टीम में सात अनकैप्ड खिलाड़ी होंगे।

पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने ILT20 में खेलना शुरू होने से पहले दौरे से बाहर होने का विकल्प चुना, जबकि ऑलराउंडर काइल मेयर्स डरबन के लिए आईपीएल समर्थित SA20 में खेल रहे हैं।

पिछली गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज को दो टेस्ट मैचों में करारी हार मिली थी, उस दौरे से केवल पांच खिलाड़ी ही लौटे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *