हरलीन देयोल ने स्नेह राणा की जगह कन्कशन रिप्लेसमेंट का नाम लिया


बीसीसीआई ने कहा कि भारत की ऑलराउंडर स्नेह राणा को वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान मैदान में पूजा वस्त्राकर के साथ टक्कर के बाद “सिरदर्द की शिकायत” के बाद स्कैन के लिए ले जाया गया था। मैच के कमेंटेटर पूर्व भारतीय कप्तान अंजुम चोपड़ा ने कहा कि राणा ने भी मतली की शिकायत की।

राणा मैच में आगे हिस्सा नहीं लेंगे। हरलीन देओल को उनके कन्कशन रिप्लेसमेंट के रूप में नामित किया गया है।

भारत के मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने मैच के बाद कहा, “उन्हें (राणा) पहली पारी के बाद थोड़ा सिरदर्द था।” “हमें लगा कि उसका स्कैन कराना उचित है। रिपोर्ट ठीक है और वह ड्रेसिंग रूम में वापस आ गई है। उसे अभी भी थोड़ा सिरदर्द हो रहा है, लेकिन यह सामान्य है। वह तीसरे मैच के लिए उपलब्ध है।” “

यह घटना पहली पारी के 25वें ओवर में घटी. बाएं हाथ की बल्लेबाज बेथ मूनी के कट को रोकने की कोशिश में, राणा शॉर्ट थर्ड से अपनी बाईं ओर और वस्त्राकर बैकवर्ड पॉइंट से अपनी दाईं ओर चले गए। इस दौरान राणा का सिर वस्त्राकर से टकराया और दोनों खिलाड़ी जमीन पर गिर पड़े। राणा को तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया और फिजियो ने उनके सिर पर बर्फ लगाई, लेकिन कुछ ओवर के बाद वह वापस लौट आए।

राणा, जिन्होंने टक्कर के समय चार ओवर फेंके थे, ने अपने दस ओवर का कोटा पूरा किया। उन्होंने 37वें ओवर में एशले गार्डनर को आउट किया और 59 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

पिछले हफ्ते दोनों टीमों के बीच खेले गए एकमात्र टेस्ट में सात विकेट लेने वाले राणा प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। भारत जो पहला वनडे हार गया था, उसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज फोएबे लीचफील्ड को आउट किया था।

देओल, जो स्पिन गेंदबाजी करते हैं लेकिन मुख्य रूप से बल्लेबाज हैं, को राणा के लिए एक समान प्रतिस्थापन माना जाता था, जो मुख्य रूप से एक ऑफस्पिनर और निचले क्रम के बल्लेबाज हैं। देयोल का आखिरी वनडे मैच जुलाई में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ था, जब उन्होंने टाई मैच में 77 रन बनाए थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

*जीएमटी 1700 दिसंबर 30, 2023 मुजुमदार के उद्धरण के साथ अद्यतन किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *