ज़ैक कमिंग, मैट रोवे न्यूज़ीलैंड पुरुष अंडर-19 विश्व कप टीम में


दक्षिण अफ्रीका में 19 जनवरी से शुरू होने वाले विश्व कप खेलने के लिए चुनी गई न्यूजीलैंड पुरुष अंडर-19 टीम में कुछ परिचित नाम थे।

पूर्व खिलाड़ी से कमेंटेटर और कोच बने क्रेग कमिंग के बेटे ज़ैक कमिंग, हन्ना रोवे के चचेरे भाई मैट रोवे और पूर्व कप्तान जेरेमी कोनी के पोते टॉम जोन्स सभी को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है।

अंडर-19 विश्व कप के 15वें संस्करण के लिए क्वालीफाई करने के लिए न्यूजीलैंड ने जून में डार्विन में आईसीसी ईस्ट एशिया पैसिफिक क्वालीफायर जीता और उस टीम के 11 सदस्यों को अगले महीने के असाइनमेंट के लिए बरकरार रखा गया है।

बेनोनी में सेमीफाइनल और फाइनल से पहले अंडर-19 विश्व कप में 16 टीमों को सुपर सिक्स चरण से पहले चार के पूल में विभाजित किया गया है। न्यूजीलैंड को 21 जनवरी को पूर्वी लंदन में अपने शुरुआती मैच के साथ अफगानिस्तान, नेपाल और पाकिस्तान के साथ समूहीकृत किया गया है।

अंडर-19 कोच जॉनी बैसेट-ग्राहम ने कहा, “यह टूर्नामेंट हमारे खिलाड़ियों के लिए अपने आयु वर्ग में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खुद को परखने का एक शानदार अवसर होगा और हमें उम्मीद है कि यह एक शानदार अनुभव होगा।” इसके महत्व को समझने के लिए इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों की प्रभावशाली सूची को देखना होगा – केन विलियमसन और टिम साउथी जैसे वरिष्ठ ब्लैककैप से लेकर रचिन रवींद्र और आदि अशोक जैसे उभरते सितारों तक।

न्यूजीलैंड को कैम पॉल की कमी खलेगी, जिनके पास पहले से ही फोर्ड ट्रॉफी खेलने का अनुभव है, कैंटरबरी ऑलराउंडर कंधे की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। टीम 11 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी।

ऑस्कर जैक्सन (कप्तान, बल्लेबाज), मेसन क्लार्क (गति), सैम क्लोड (विकेटकीपर), ज़ैक कमिंग (स्पिन/बल्ले), रहमान हेकमत (स्पिन), टॉम जोन्स (बल्ले), जेम्स नेल्सन (बल्ले), स्नेहिथ रेड्डी (बल्ले) /स्पिन), मैट रोवे (गति), इवाल्ड श्रेडर (गति), लाचलान स्टैकपोल (बल्ला), ओलिवर तेवतिया (बल्ला/स्पिन), एलेक्स थॉम्पसन (विकेटकीपर), रयान त्सोर्गस (गति), ल्यूक वॉटसन (बल्ला)

भंडार: बेन ब्रेइटमेयर – (गति), निक ब्राउन (विकेटकीपर), हेनरी क्रिस्टी (बल्ला), रॉबी फॉल्क्स (बल्ला), जोश ओलिवर (गति/बल्ला), अमोघ परांजपे (गति)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *