बीबीएल 2023-24 – मैट शॉर्ट एडिलेड स्ट्राइकर्स की कप्तानी संभालेंगे


बीबीएल में पिछले सीजन के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट मैथ्यू शॉर्ट को एडिलेड स्ट्राइकर्स का नया कप्तान बनाया गया है।

शॉर्ट ने ट्रैविस हेड से स्थायी रूप से पदभार संभाला है, जो पिछले सीज़न में उनके स्थान पर खड़े थे। उन्होंने टूर्नामेंट के 2022-23 संस्करण में 458 रन बनाए और 11 विकेट लिए और तब से ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20ई और वनडे में पदार्पण किया।

वह अगले साल के टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की दौड़ में होंगे, हालांकि हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ के साथ शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के लिए जगह की कमी है।

भारत में हालिया T20I श्रृंखला के अंत में शॉर्ट को अंतिम भूमिका में देखने के लिए निचले क्रम में एक रन दिया गया था

स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी ने कहा, “एडिलेड स्ट्राइकर्स की कप्तानी के लिए मैट एक बेहतरीन विकल्प थे और हम उन्हें अपने छठे कप्तान के रूप में घोषित करते हुए रोमांचित हैं।” “जब उन्होंने पिछले साल कदम बढ़ाया तो हम उनके नेतृत्व से बहुत प्रभावित हुए और हम उन्हें इस भूमिका में आगे बढ़ते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।”

शॉर्ट ने कहा: “मैंने पिछले सीज़न में मिली कप्तानी के थोड़े से स्वाद का वास्तव में आनंद लिया और मैं बीबीएल13 में अपना पूरा ध्यान इस पर लगाने के लिए उत्साहित हूं।”

टेस्ट शेड्यूल को देखते हुए इस सीजन के टूर्नामेंट में स्ट्राइकर्स को हेड या एलेक्स कैरी के ज्यादा खेलने की संभावना नहीं है, हालांकि ऐसी संभावना है कि वे जनवरी के मध्य में पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज श्रृंखला के बीच उपस्थित हो सकते हैं।

स्ट्राइकर्स पिछले सीजन में 14 मैचों में सिर्फ पांच जीत के साथ सातवें स्थान पर रहे थे। वे इस अभियान की शुरुआत शनिवार को एडिलेड में ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *