पीसीबी ने अपने बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा दिखाने पर आजम खान पर लगाया गया जुर्माना माफ कर दिया है


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कराची में चल रहे राष्ट्रीय टी20 कप के दौरान अपने बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा दिखाने के लिए आजम खान पर लगाया गया 50% मैच फीस का जुर्माना माफ कर दिया है।

टूर्नामेंट में कराची व्हाइट्स के लिए खेलने वाले आज़म पर रविवार को लाहौर ब्लूज़ के खिलाफ मैच के दौरान अपने बल्ले से फिलिस्तीन ध्वज स्टिकर को हटाने से इनकार करने के बाद पीसीबी मैच रेफरी द्वारा उनकी मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया था। मैच के दौरान अंपायर के निर्देशों का पालन करने में बार-बार असफल होने पर विकेटकीपर-बल्लेबाज को पीसीबी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.4 का उल्लंघन करते पाया गया।

पीसीबी ने जुर्माना पूरी तरह से माफ करने का कोई कारण नहीं बताया और न ही यह बताया कि क्या आजम टूर्नामेंट के शेष मैचों के लिए अपने बल्ले से स्टिकर हटाने के लिए सहमत हुए थे।

पीसीबी ने एक विज्ञप्ति में कहा, “मैच अधिकारियों द्वारा आजम खान पर लगाए गए 50 प्रतिशत जुर्माने की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने समीक्षा की है और उसे माफ कर दिया है।”

“कराची व्हाइट्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज को नेशनल बैंक स्टेडियम, कराची में लाहौर ब्लूज़ के खिलाफ उनकी टीम के नेशनल टी20 कप 2023-24 मैच के दौरान लेवल-1 का अपराध करने का दोषी पाए जाने पर उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था।”

आईसीसी के नियमों के अनुसार, खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों को अपने उपकरण पहनने, प्रदर्शित करने या अन्यथा व्यक्तिगत संदेश देने की अनुमति नहीं है, जब तक कि खिलाड़ी या टीम अधिकारी के क्रिकेट संघ और पीसीबी के क्रिकेट संचालन विभाग द्वारा पहले से मंजूरी न दी गई हो।

आजम ने पाकिस्तान के लिए पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग लिया है, जिसमें इस साल की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ दो मैच भी शामिल हैं। वह टी20 में अपनी बड़ी हिटिंग क्षमताओं के लिए जाने जाते हैं और दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट सर्किट में भी नियमित हैं।

हाल ही में भारत में हुए वनडे विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी गाजा में फिलिस्तीनी लोगों के समर्थन में ट्वीट किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *