Ind vs Aus 2023-24 – फिलिप, मैकडरमॉट, ग्रीन, ड्वारशुइस ने ऑस्ट्रेलिया की थकी हुई टी20 टीम को मजबूत किया


न्यू साउथ वेल्स और सिडनी थंडर के ऑफस्पिनर क्रिस ग्रीन भारत में टी20 टीम में बुलाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया में पदार्पण की संभावना के कगार पर हैं।

सीन एबॉट, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, स्टीवन स्मिथ और एडम ज़म्पा एकदिवसीय विश्व कप जीत के बाद स्वदेश लौट आएंगे, लेकिन ट्रैविस हेड बने रहेंगे, जिसका अर्थ है कि वह दौरे को समाप्त करने वाले एकमात्र खिलाड़ी होंगे, जो ओपनिंग में भी शामिल होंगे। अगले महीने पर्थ में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट।

मैक्डरमोट और फिलिप भारत आ चुके हैं जबकि ग्रीन और ड्वारशुइस चौथे मैच के लिए रायपुर पहुंचने पर जुड़ेंगे।

टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान पैट कमिंस उन खिलाड़ियों की मांगों के प्रति सहानुभूति रखते थे जो लंबे समय से सड़क पर थे।

विश्व कप ट्रॉफी प्रदान करने के लिए एससीजी में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, “यह कुछ महीने काफी व्यस्त रहे हैं।” “यह अभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल है और मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है कि ये दौरे युवा लोगों या उन लोगों के लिए अवसर प्रदान करते हैं जो शायद आपकी पहली एकादश में नहीं हैं।

“सोचिए कि वे अभी भी महत्वपूर्ण दौरे हैं जहां आपको बहुत कुछ मिलेगा, लेकिन वे इंसान हैं, रोबोट नहीं, इसलिए विश्व कप में सब कुछ लगाना और फिर कुछ दिन बाद खेलना शायद इस बात से नाराज न हों कि वे 100% नहीं कर पाए ।”

यह समझा जाता है कि चयनकर्ताओं ने शेफ़ील्ड शील्ड के मौजूदा दौर में यथासंभव कम से कम व्यवधान डाला है और भारत में बुलाए गए लोगों में से किसी के भी अपने राज्यों के लिए खेलने की संभावना नहीं है।

30 वर्षीय ग्रीन ने बड़े पैमाने पर विश्व-प्रसिद्ध टी20 क्रिकेटर के रूप में अपना नाम बनाया है, हालांकि पिछले 12 महीनों में वह न्यू साउथ वेल्स की शेफील्ड शील्ड टीम में एक नियमित व्यक्ति बन गए हैं। बीबीएल में उन्होंने थंडर के लिए 29.56 की औसत और 7.14 की इकॉनमी रेट से 66 विकेट लिए हैं।

फिलिप, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज, को लंबे समय से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में सबसे रोमांचक संभावनाओं में से एक माना जाता है और उन्होंने 2021 की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टी20ई खेला। उन्होंने अपने दूसरे और तीसरे में 45 और 43 के साथ कुछ प्रभावशाली पारियां खेलीं। खेल लेकिन अपनी अगली सात पारियों में 13 पार नहीं कर सके जिसमें वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश के दौरे शामिल थे।

उन्होंने इस सीज़न में शेफील्ड शील्ड में बुरी तरह से संघर्ष किया है, पांच मैचों में केवल 9.50 की औसत से, और यह समझा जाता है कि उन्हें क्वींसलैंड के खिलाफ मौजूदा गेम के लिए बाहर किए जाने का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन उनका मार्श कप फॉर्म 35.80 पर 179 रन के साथ काफी अच्छा रहा है। उन्होंने सीज़न की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ए के लिए न्यूज़ीलैंड ए के खिलाफ शतक भी बनाया।

मैकडरमॉट उन लोगों में सबसे अनुभवी हैं, जिन्होंने पांच वनडे और 23 टी20 मैच खेले हैं, हाल ही में 2022 की शुरुआत में पाकिस्तान के खिलाफ। ड्वारशुइस, जो बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलते हैं, उनके नाम पर एक टी20 आई है, उन्होंने पिछले साल पाकिस्तान का भी सामना किया था।

भारत में T20I टीम पहली पसंद के नामों और सीमांत खिलाड़ियों का मिश्रण रही है। घरेलू समर से पहले ही बहु-प्रारूप के तेज और ऑलराउंडरों को आराम दे दिया गया था और विश्व कप फाइनल के बाद डेविड वार्नर को वापस ले लिया गया था।

विजाग और तिरुवनंतपुरम में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया 2-0 से पीछे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *