ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 फाइनल – रोहित शर्मा – ‘हमने वह सब कुछ करने की कोशिश की जो हम कर सकते थे’


बल्लेबाजी करते समय लगभग 20-30 अधिक रन, केएल राहुल और विराट कोहली के बीच एक बड़ी साझेदारी, और आदर्श रूप से 270-280 का स्कोर उन चीजों में से हैं, जिन्हें रोहित शर्मा चाहते थे कि उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप विश्व कप फाइनल में पहुंचे। रविवार को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया से मिली छह विकेट की हार से ज़्यादा यह एक प्रतियोगिता है।

भारत को बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद कोहली और राहुल के अर्धशतकों की मदद से 240 रन का मामूली स्कोर बनाने में सफल रहा, इसके बाद रोहित ने उन्हें एक और शानदार शुरुआत दी। लेकिन धीमी पिच पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी ने मेजबान टीम को रोक दिया और ट्रैविस हेड के 137 रन की मैच विजयी पारी की बदौलत उनके बल्लेबाजों ने 42 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

रोहित ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, “ईमानदारी से कहूं तो परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहा, और हम जानते हैं कि आज हम उतने अच्छे नहीं थे। लेकिन मुझे वास्तव में टीम पर गर्व है कि हमने पहले गेम से ही कैसा प्रदर्शन किया।” .यह हमारा दिन नहीं था, हमने अपनी तरफ से हर संभव कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं होना था।

“ईमानदारी से कहूं तो, 20-30 (रन) और अच्छे होते। जब केएल और विराट बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमने लगभग 25-30 ओवरों में बात की। मुझे लगा कि जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे तो वे अच्छी साझेदारी कर रहे थे और फिर हमें बस बल्लेबाजी करने की जरूरत थी।” जब तक संभव हो सके। हम उस समय 270-280 के स्कोर की ओर देख रहे थे, लेकिन फिर हम लगातार विकेट खोते रहे। हम वहां बड़ी साझेदारी नहीं कर सके और ऑस्ट्रेलिया ने गेम जीतने के लिए ठीक यही किया। उन्होंने इसके बाद एक बड़ी साझेदारी की वह तीन (शुरुआती) विकेट।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *