टॉप गियर क्रैश के बाद एंड्रयू फ्लिंटॉफ मेन्स हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के कोच होंगे


एंड्रयू फ्लिंटॉफ को मेन्स हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, जो इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर के लिए एक बड़ा कदम है।

2005 एशेज के हीरो, जिन्होंने सभी प्रारूपों में अपने देश के लिए 200 से अधिक बार खेला, जेम्स फोस्टर की जगह लेंगे, जिन्हें शुक्रवार को सुपरचार्जर्स ने जाने दिया। हालांकि फ्लिंटॉफ के पास मुख्य कोच का कोई अनुभव नहीं है, लेकिन यह कदम क्रिकेट में उनकी वापसी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

पिछले दिसंबर में टॉप गियर के एक एपिसोड की शूटिंग के दौरान हुई दुर्घटना के बाद 45 वर्षीय फ्लिंटॉफ लगातार क्रिकेट के माध्यम से सार्वजनिक जीवन में लौट रहे हैं, जिसमें इंग्लैंड मेन्स के प्रबंध निदेशक, उनके अच्छे दोस्त रॉब की ने उनकी सहायता की है। फ़्लिंटॉफ़ ने गर्मियों में इंग्लैंड U19 के साथ बंद दरवाजों के पीछे काम करते हुए बिताया और हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला के दौरान एकदिवसीय टीम के साथ एक अवैतनिक कार्यकाल पूरा किया। इस सप्ताह, वह इंग्लैंड लायंस प्रशिक्षण शिविर के लिए कोचिंग टीम के हिस्से के रूप में संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करेंगे और दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड के सफेद गेंद मैचों के लिए कैरेबियाई दौरे पर जाने की उम्मीद है।

2010 में सेवानिवृत्त होने के बाद से, फ्लिंटॉफ खेल से दूर मनोरंजन में चले गए, 2018 में बीबीसी के टॉप गियर पर एक मेजबान बन गए। उन्होंने कमेंट्री में भी हाथ आजमाया, विशेष रूप से 2021 में जब वह हंड्रेड के उद्घाटन सत्र के लिए प्रसारण टीम का हिस्सा थे, और उन्होंने अपने बेटों कोरी और रॉकी के माध्यम से भी खेल से जुड़ाव बनाए रखा, जो फ्लिंटॉफ काउंटी, लंकाशायर में हैं।

कभी भी मुख्य कोच की भूमिका नहीं निभाने के बावजूद, फ्लिंटॉफ ने 2014 में इंग्लैंड की नौकरी के लिए आवेदन किया जब ट्रेवर बेलिस ने घोषणा की कि वह अगले वर्ष पद छोड़ देंगे। अपनी रुचि दर्ज करने के लिए ईमेल करने के बाद, उनके आवेदन का पीछा करने पर उन्हें एक महीने बाद ही ईसीबी में किसी से फोन कॉल प्राप्त होने से पहले एक प्रतिक्रिया मिली, जिसे यह एहसास नहीं था कि यह वास्तविक था।

हंड्रेड कोच के रूप में, फ्लिंटॉफ के कर्तव्य प्रतियोगिता से परे ही सीमित होंगे और वह खिलाड़ियों को बनाए रखने पर नियम चलाने और 2024 सीज़न से पहले अगले साल के ड्राफ्ट पर बातचीत करने में शामिल होंगे। लंकाशायर के पूर्व गेंदबाज काइल हॉग, जो अब काउंटी में कोच हैं और फ्लिंटॉफ के करीबी हैं, के सुपरचार्जर्स में सहायक कोच की भूमिका निभाने की उम्मीद है।

फ्लिंटॉफ ने कहा, “मैं नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त होने से उत्साहित हूं।” “इंग्लैंड की पुरुष टीम के साथ बिताया गया मेरा समय इस बात की याद दिलाता है कि क्रिकेट मेरे लिए कितना खास है और मैं इसमें वापस आने के अवसर का आनंद ले रहा हूं, सुपरचार्जर्स टीम को मैदान पर सफलता दिलाने में मदद कर रहा हूं और साथ ही यादें भी ताजा कर रहा हूं।” और क्रिकेट को अधिक लोगों तक ले जाने में मदद कर रहे हैं।

“सुपरचार्जर्स के पास बहुत बड़ा प्रशंसक आधार है, जिनसे मिलने और इस सीजन में उन्हें अपने साथ लाने के लिए मैं इंतजार नहीं कर सकता। मैं हेडिंग्ले को अपना नया घर बनाने के लिए उत्सुक हूं।”

नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की अध्यक्ष किर्स्टी बैशफोर्थ ने कहा: “हम नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स परिवार में एंड्रयू का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। वह एक प्रेरणादायक व्यक्ति हैं जिनका क्रिकेट के खेल में बहुत सम्मान है और वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनके बारे में हम जानते हैं कि वह हमारे खिलाड़ियों, कोचों और हमारे प्रशंसकों को उत्साहित करेंगे।” एंड्रयू हमें एक अनूठी संस्कृति बनाने में मदद करेंगे और हम अपनी टीम को सकारात्मक, मनोरंजक और लगातार जीतने वाले क्रिकेट के साथ प्रेरित करने के लिए उनके साथ काम करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *