बाफ्टा ने इन मेमोरियम से मैथ्यू पेरी के निष्कासन पर प्रतिक्रिया को संबोधित किया, टीवी पुरस्कारों में श्रद्धांजलि का आश्वासन दिया |



2024 ईई बाफ्टा फिल्म पुरस्कारों पर विवाद खड़ा हो गया क्योंकि प्रशंसकों ने दिवंगत अभिनेता की अनुपस्थिति को नोटिस किया मैथ्यू पेरी से एक मृत व्यक्ति की स्मृति में लिखा मृत्युलेख खंड। अक्टूबर 2023 में उनके निधन के बावजूद, ‘फ्रेंड्स’ स्टार को सम्मानित नहीं किया गया।
इससे सार्वजनिक आक्रोश और सोशल मीडिया सामने आया प्रतिक्रिया. बाफ्टा फिल्म अवार्ड्स के इन मेमोरियम सेगमेंट के बाद, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मैथ्यू पेरी के बहिष्कार को लेकर आलोचनाओं की बाढ़ आ गई। उपयोगकर्ताओं ने इसे ख़राब स्वरूप मानते हुए अपना असंतोष व्यक्त किया और इस बात पर भ्रम व्यक्त किया कि प्रिय अभिनेता को क्यों नहीं छोड़ा गया। पेरी के प्रतिष्ठित ‘फ्रेंड्स’ चरित्र, चैंडलर बिंग की विशेषता वाले मीम्स और जीआईएफ प्रसारित किए गए, जो जनता की उलझन पर जोर देते हैं।

सार्वजनिक आक्रोश के जवाब में, बाफ्टा के प्रवक्ता ने विवाद को संबोधित किया और आश्वासन दिया कि मैथ्यू पेरी को आगामी बाफ्टा टेलीविजन पुरस्कारों के दौरान उचित रूप से सम्मानित किया जाएगा। पुष्टि सोशल मीडिया पर दोहराई गई, जहां बाफ्टा ने पेरी के योगदान को मान्यता देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की टीवी पुरस्कार समारोह। दिवंगत अभिनेता को बाफ्टा की ऑनलाइन श्रद्धांजलि का एक लिंक भी प्रदान किया गया था।

28 अक्टूबर, 2023 को मैथ्यू पेरी की असामयिक मृत्यु पर दुनिया भर के प्रशंसकों को दुख हुआ। बाफ्टा श्रद्धांजलि से बाहर किए जाने के बावजूद, पेरी को पहले 2023 एमी अवार्ड्स के इन मेमोरियम सेगमेंट के दौरान सम्मानित किया गया था। एम्मी अवार्ड्स में मार्मिक प्रदर्शन के साथ-साथ उनकी छवि भी प्रदर्शित की गई चार्ली पुथ ‘सी यू अगेन’ का, जो प्रतिष्ठित ‘फ्रेंड्स’ थीम गीत, ‘आई विल बी देयर फॉर यू’ में निर्बाध रूप से परिवर्तित हो रहा है।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *