आयशा कपूर ने ओटीटी पर रिलीज होने वाली ‘ब्लैक’ के बारे में खुलकर बात की; कहते हैं संजय लीला भंसाली निर्देशित यह फिल्म कोरिया में एक कल्ट फिल्म बन गई है |



की रिलीज के 19 साल बाद संजय लीला भंसाली‘एस ‘काला‘, यह फिल्म हाल ही में एक लीडिंग पर रिलीज हुई थी ओटीटी प्लैटफ़ॉर्म। अभिनेत्री आयशा कपूरकिसने खेला मिशेल मैकनेली फिल्म में, उसी पर अपना उत्साह व्यक्त किया।
हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में, आयशा ने फिल्म को यूट्यूब से हटाए जाने पर निराशा व्यक्त की और स्वीकार किया कि उन्हें दुख हुआ है। हालाँकि, वह अब आशावादी महसूस करती है कि यह ओटीटी प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है। उनका मानना ​​है कि यह पहुंच अमेरिका में उनके कॉलेज के दोस्तों सहित अधिक दर्शकों को इसे देखने की अनुमति देगी। वह आश्चर्यचकित थी कि यह लंबे समय तक किसी भी मंच पर उपलब्ध नहीं था।

जबकि रानी मुखर्जी वयस्क मिशेल को चित्रित करने के बाद, कपूर द्वारा बधिर-मूक लड़की के चित्रण ने उन्हें व्यापक प्रशंसा अर्जित की। कपूर ने उल्लेख किया कि फिल्म ने अंधे और बधिर समुदाय को भी प्रभावित किया है। उन्होंने इसकी स्थिति को नोट किया ऐतिहासिक छाप वाली फ़िल्मयहाँ तक कि लोकप्रियता भी हासिल कर रहा है कोरिया. कपूर ने फिल्म की व्यापक पहुंच और विविध दर्शकों पर इसके गहरे प्रभाव पर विचार किया।

संजय लीला भंसाली ने ‘हीरामंडी’ के फर्स्ट लुक से चौंका दिया, जो एक सिनेमाई उत्कृष्ट कृति का वादा करता है

महज नौ साल की उम्र में कपूर को अपने प्रदर्शन के महत्व के बारे में पूरी तरह से जानकारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि उस समय उनका बॉलीवुड से बहुत कम परिचय था, इसलिए उन्हें समझ नहीं आया कि वह किस हद तक जा रही हैं।

कपूर ने अपने अनुभव का वर्णन करते हुए कहा कि उनके पास कोई स्टार कॉम्प्लेक्स या व्यापक अनुभव नहीं था, जिससे उन्हें मिशेल के चरित्र को पूरी तरह से अपनाने की अनुमति मिली। बाद में ही उन्हें भूमिका की गंभीरता का एहसास हुआ। इसके बावजूद, पूरी प्रक्रिया के दौरान उनमें अभिनय के प्रति एक मजबूत जुनून विकसित हुआ।
भंसाली और बच्चन जैसे उद्योग के दिग्गजों के साथ काम करने के बावजूद, कपूर को लगा कि उन्होंने उनके साथ सिर्फ नौ साल की बच्ची जैसा व्यवहार नहीं किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने उन्हें रचनात्मक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से शामिल किया, जिससे वह चमकने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सक्षम हुईं।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *