इंसानों में पहली ब्रेन चिप लगाने वाले एलन मस्क के न्यूरालिंक पर कंगना रनौत की प्रतिक्रिया |



के अरबपति संस्थापक एलोन मस्क न्यूरालिंक, ने सोमवार को घोषणा की कि वह पहले मानव प्राप्तकर्ता पर मस्तिष्क प्रत्यारोपण कर रहे हैं। अब, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने मस्क के इस कदम का समर्थन किया है और इसे लोगों को अपने दिमाग से कंप्यूटर को नियंत्रित करने में सक्षम बनाने के उनके लक्ष्य की दिशा में एक बड़ा कदम बताया है।
अपने एक्स को संबोधित करते हुए, एलोन ने लिखा, “यह आपके फोन या कंप्यूटर और उनके माध्यम से लगभग किसी भी डिवाइस को केवल सोचने से नियंत्रित करने में सक्षम बनाता है। शुरुआती उपयोगकर्ता वे होंगे जिन्होंने अपने अंगों का उपयोग खो दिया है। कल्पना कीजिए कि क्या स्टीफन हॉकिंग तेजी से संवाद कर सकते थे एक स्पीड टाइपिस्ट या नीलामीकर्ता। यही लक्ष्य है।”
एलोन के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए, कंगना ने लिखा, “सतयुग को मुख्य रूप से इस तकनीक/बिना बोले संवाद करने की क्षमता के कारण कहा जाता था; यदि हम इसे अपने जीवनकाल में देखते हैं, तो देवता, ऋषि और कई अन्य खगोलीय प्राणी हमारे ग्रंथों में जिस तकनीक का उपयोग करते हैं उसकी कल्पना करना असंभव नहीं है, क्योंकि इनमें से अधिकांश के लिए तथाकथित नास्तिकसबसे बड़ी चुनौती यह समझना है कि वे क्या नहीं जानते हैं या क्या नहीं देखा है, क्योंकि वे हमारे धर्मग्रंथों में लिखी हर चीज़ को बहुत दूर की कौड़ी कहते हैं, ठीक है, अब उतनी दूर नहीं (थोड़ा मुस्कुराता हुआ चेहरा इमोजी)।”
इस बीच, काम के मोर्चे पर, कंगना आगामी निर्देशित 'इमरजेंसी' के लिए तैयारी कर रही हैं, जो 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसमें अभिनेता पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में हैं।
फिल्म में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी हैं।

कंगना रनौत ने बिजनेसमैन निशांत पिट्टी के साथ डेटिंग की अटकलों पर कहा, 'मैं किसी और को डेट कर रही हूं'





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *