मृणाल ठाकुर: अब समय आ गया है कि एक अभिनेता के रूप में मुझे अपना हक मिले – एक्सक्लूसिव |


मृणाल ठाकुर का हिस्सा रहा है फिल्म उद्योग लगभग एक दशक तक और तूफ़ान, जर्सी और जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में उनका प्रदर्शन सीता रामम इंडस्ट्री में अपना वर्चस्व कायम किया. अभिनेत्री वर्तमान में विभिन्न उद्योगों में कई परियोजनाओं पर काम कर रही है और उसने सुपर सफल फिल्म दी है।हाय नन्ना'. ईटाइम्स के साथ एक एक्सक्लूसिव बातचीत में, मृणाल ने फिल्म के बारे में, उसे मिली प्रतिक्रिया के बारे में और कैसे वह अपने सह-कलाकारों को सोशल मीडिया पर डांस कराना पसंद करती है, के बारे में बताया।

मृणाल ठाकुर साक्षात्कार: हाय नन्ना, सीता रामम और मान्यता के संघर्ष पर

आपने 2023 का समापन धमाकेदार तरीके से किया, 'हाय नन्ना' को बहुत प्यार मिला और आपके यशना के किरदार को भी…
तुम्हें पता है यशना के बारे में मुझे क्या पसंद है? यह तथ्य है कि उन्होंने मुझे यह समझने में मदद की कि 'जो कुछ भी होना है, वह आपके पास आएगा'। इसमें समय लग सकता है लेकिन ऐसा होगा। जैसे विराज (नानी), वह उसे खो देती है, लेकिन अंततः वे एक साथ हो जाते हैं, जो बहुत सुंदर है। और हर दिन मैं देख रहा हूं कि यह सिर्फ यशना ही नहीं, बल्कि 'सीता रामम' की सीता भी हैं। दोनों फिल्में शराब की तरह पुरानी हो रही हैं, जैसे हर दिन लोग सराहना कर रहे हैं, संपादन कर रहे हैं, जैसे यह सिनेमा है और ये क्षण हैं और वे बेहतरीन दृश्यों की क्लिप लेना पसंद कर रहे हैं। और जब वे हमारे द्वारा किए गए छोटे-छोटे प्रयासों की सराहना करते हैं तो मुझे बहुत अच्छा महसूस होता है।
और मुझे खुशी है कि लोग यशना के मेरे किरदार जैसी सूक्ष्म, छोटी-छोटी जानकारियों को खोज रहे हैं, यह कठिन था क्योंकि मैं मां नहीं हूं। मैंने पहले 'जर्सी' में एक मां की भूमिका निभाई है, लेकिन इतनी गहनता से नहीं। लेकिन यहां मैं फिल्म में अपनी बेटी माही कियारा से यही कहता रहता हूं कि तुम मेरी पहली बेटी हो। जैसे, जब भी मेरा बच्चा पैदा होगा, वह बच्चा हमेशा दूसरा होगा। वह मेरी पहली है।
क्या आप जानते हैं कि वास्तव में कितने लोगों ने यशना की तस्वीर को अपने फोन पर स्क्रीनसेवर के रूप में रखा है?
आप इस पर विश्वास नहीं करेंगे, हैदराबाद की निर्देशक नंदिनी रेड्डी बॉम्बे के लिए उड़ान ले रही थीं और जब वह लौट रही थीं, तो उन्होंने कहा कि 'हाय नन्ना' देखते समय उनके बाएं और दाएं तरफ के लोग रो रहे थे। और मुझे बहुत अच्छा लगा. स्क्रीनसेवर, हाँ. किसी ने मुझे एक स्क्रीनशॉट भी भेजा कि मेरे दोस्त के दोस्त ने आपको स्क्रीनसेवर के रूप में रखा है, खासकर उस सफेद पोशाक में और उस काली साड़ी में।

mrunalthakur21704954350.

2024 में आप हुमा कुरेशी के साथ 'पूजा मेरी जान' जैसी बड़ी फिल्म की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। क्या आपको लगता है कि अब समय आ गया है कि आपको अपना हक मिले और आपके एकल प्रयासों को पहचाना जाए?
सच कहूँ तो मैं यही चाहता हूँ। अगर मैं बोलूंगा तो ऐसा लगेगा जैसे मैं घमंड कर रहा हूं. तो दर्शकों को यह कहना चाहिए. मैं जहां हूं वहां दर्शकों के प्यार, समर्थन और मेरे प्रति दिखाए गए अपार विश्वास की वजह से हूं। और मैं सिर्फ सिनेमा का जश्न मनाना चाहता हूं और उन कहानियों का हिस्सा बनना चाहता हूं जो लोगों के दिलों पर छाप छोड़ें। लेकिन इतना कहने के बाद, मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मुझे अपना हक मिले। उम्मीद है 'पूजा मेरी जान' इस सवाल का जवाब देगी। यह एक खूबसूरत फिल्म है जो मुझे बहुत पसंद आई। मैंने उस फिल्म के लिए संघर्ष किया है।'
किस तरह से?
मैं वास्तव में पूजा का किरदार निभाना चाहती थी और मैंने इसके लिए ऑडिशन दिया था। मुझे याद है कि यह 'सीता रामम' की शूटिंग का मेरा आखिरी दिन था। मैंने बहुत देर से सामान पैक किया और सुबह 3 बजे घर पहुंचा और सुबह 4.30 बजे मुझे मुंबई के लिए फ्लाइट पकड़नी थी। मेरी उड़ान में देरी हुई और मैं सुबह 9:30 बजे उतरा। मुझे दृश्य पढ़ने थे और मुझे लगा कि इस किरदार को मैं किसी भी तरह से नहीं छोड़ सकता। मैंने उस हिस्से के लिए संघर्ष किया है। जब मुझे सारांश मिला, तो मैं निर्देशक से मिला और मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी। मुझे ऐसा लगता है, मैं इस फिल्म का हिस्सा बनना चाहता हूं। मेरा मतलब है कि मृणाल के अलावा कोई भी यह किरदार नहीं निभा सकता।
नानी और आपके बीच यह बहुत दिलचस्प सोशल मीडिया गेम था जहां आप नृत्य वीडियो का आनंद लेंगे। यह क्या था?
देखना नानी गारू बहुत शर्मीले व्यक्ति हैं. और आप जानते हैं कि मुझे सोशल मीडिया, वीडियो बनाना और शूट करना पसंद है। मुझे कैमरे के सामने रहना पसंद है. इसलिए जब नानी गारू ने कहा कि वह पैक अप के बाद फ्री हैं, तो मैंने उनसे पूछा कि क्या हम एक वीडियो शूट कर सकते हैं। मैंने उसे सब समझाया और उसे भी अब मजा आने लगा. दुलकर की तरह, वह भी ऐसा ही होगा कि इस लड़की को प्रमोशन कितना पसंद है यार? (हँसते हुए)।

जब नृत्य की बात आती है तो आपके सभी सह-कलाकारों में से कौन सबसे कठिन रहा है?

मेरे सभी सह-कलाकारों को नृत्य करना पसंद है। लेकिन मैं वास्तव में दुखी हूं कि जब हमने 2017-18 में काम किया तो मुझे ऋतिक के साथ डांस करने का मौका नहीं मिला। मैंने शाहिद से भी शिकायत की कि 'जर्सी' इतनी गंभीर फिल्म है, मुझे उनके साथ एक शानदार फिल्म करने की जरूरत है, जहां मैं उनके साथ डांस कर सकूं और ईशान के साथ भी। इसलिए जब मुझे फिल्मों में डांस करने का मौका नहीं मिलता, तो मैं इसे अपने इंस्टाग्राम पर कैद कर लेती हूं।
विजय देवराकोंडा के साथ आपकी फैमिली स्टार नाम की एक फिल्म भी पाइपलाइन में है…
वहां मैंने खूब डांस किया है (हंसते हुए)। यह फुल ऑन एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट किस्म की फिल्म है। यह फिल्म व्यावसायिक और सच्चे मूल्यों का मिश्रण है, आज हर कोई व्यावसायिक फिल्म बना रहा है लेकिन आप इससे क्या सीख रहे हैं? और शीर्षक यह सब कहता है. मैं वास्तव में परशुराम गारू के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, जो 'गीता गोविंदम' के निर्देशक थे, यह क्या शानदार फिल्म थी। मैं उनके साथ काम करने के लिए बहुत उत्साहित हूं क्योंकि वह एक खूबसूरत लेखक भी हैं और कुछ ऐसे पल हैं जिन्हें केवल वह ही लिख सकते हैं। मुझे लगता है कि उनका सबसे बड़ा हथियार उनका लेखन है।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *