'फाइटर': खाड़ी देशों में बैन के बाद; ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर 'सस्पेंड' की यूएई में रिलीज |



बहुप्रतीक्षित एक्शन फिल्म 'फाइटर' में अभिनय किया हृथिक रोशन और दीपिका पादुकोनेइस सप्ताह की शुरुआत में प्रतिबंध का सामना करने के बाद सुर्खियों में आया खाड़ी देशों.
रिपोर्टों में कहा गया है कि एक्शन फिल्म को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को छोड़कर कई खाड़ी देशों में प्रतिबंध का सामना करना पड़ रहा है। अब, नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, व्यापार विश्लेषक अब दावा कर रहे हैं कि फिल्म को संयुक्त अरब अमीरात में 'निलंबन' का सामना करना पड़ रहा है, प्रमुख थिएटर श्रृंखलाओं से बुकिंग विकल्प हटा दिए गए हैं।
इस निलंबन की पुष्टि हाल ही में फिल्म के यूएई वितरक द्वारा की गई, जिससे प्रशंसक सदमे में आ गए। हालांकि प्रतिबंध का कारण अभी भी अज्ञात है, रिपोर्टों का दावा है कि 'फिल्म में कुछ आपत्तिजनक सामग्री' ने इस निर्णय को प्रेरित किया।

प्रतिबंध से पहले, यह बताया गया था कि 'फाइटर' को पीजी 15 वर्गीकरण के साथ संयुक्त अरब अमीरात में रिलीज़ किया जाएगा।

यह देखते हुए कि खाड़ी क्षेत्र बॉलीवुड फिल्मों के लिए प्रमुख विदेशी बाजारों में से एक है, इस प्रतिबंध से दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के कुल संग्रह पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।
सिद्धार्थ आनंदकी पिछली ब्लॉकबस्टर 'पठान' ने खाड़ी बाजार में 12.6 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की और संयुक्त अरब अमीरात में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म भी बन गई।

इस बीच, रितिक की पिछली ब्लॉकबस्टर 'वॉर' ने खाड़ी देशों में लगभग 5 मिलियन डॉलर की कमाई की थी, जो भारतीय फिल्म उद्योग के लिए इस क्षेत्र के महत्व को रेखांकित करता है।
खाड़ी में फिल्म की रिलीज से समझौता होने के बाद, उद्योग विशेषज्ञ अब अपने पर्याप्त बजट की भरपाई के लिए घरेलू बॉक्स ऑफिस पर असाधारण प्रदर्शन करने के लिए 'फाइटर' की आवश्यकता पर जोर दे रहे हैं।

ऋतिक रोशन स्टारर 'फाइटर' यूएई को छोड़कर खाड़ी देशों में बैन; एडवांस बुकिंग से पहले ही ₹3.6 करोड़ से अधिक की कमाई





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *