'फाइटर' अंतर्राष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस: रितिक रोशन और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म की एडवांस बुकिंग $500K के पार; खाड़ी देशों में प्रतिबंध से संग्रह पर लगा असर |



हृथिक रोशन और दीपिका पादुकोने'की बहुप्रतीक्षित एक्शन-फिल्म'योद्धा' आज सिनेमाघरों में उतरने के लिए तैयार है। जैसा कि भारत में प्रशंसक फिल्म के पहले शो को देखने के लिए सिनेमाघरों में उमड़ रहे हैं, ऐसा लगता है कि खाड़ी देशों में प्रशंसक फिल्म पर लगाए गए प्रतिबंध के कारण एक्शन देखने से चूक जाएंगे।
हालांकि अग्रिम बुकिंग भारत में रिलीज़ होने से कुछ दिन पहले ही इसे अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में लॉन्च किया गया था, लेकिन नई रिपोर्टें इसकी रिलीज़ से ठीक एक दिन पहले संख्या में उल्लेखनीय गिरावट का संकेत देती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने एडवांस बुकिंग में लगभग $500,000 की कमाई की अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस. संख्याएँ, हालाँकि अच्छी हैं, फिर भी उतनी नहीं हैं, यह ध्यान में रखते हुए कि इसने पिछले गुरुवार को पहले ही अनुमानित $100,000 की कमाई कर ली थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, खराब एडवांस बुकिंग खाड़ी देशों में फिल्म के प्रतिबंध से जुड़ी है, जिसने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस नंबरों में महत्वपूर्ण योगदान दिया। दीपिका की पिछली रिलीज 'पठान' ने संयुक्त अरब अमीरात में 15 मिलियन डॉलर की शानदार कमाई की थी, जबकि ऋतिक की 'वॉर' ने खाड़ी बाजारों से 5 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की थी।

गुरुवार को, व्यापार विश्लेषकों ने संयुक्त अरब अमीरात में फिल्म के 'निलंबन' की घोषणा की, जिसमें प्रमुख थिएटर श्रृंखलाओं से बुकिंग विकल्पों को हटाने पर प्रकाश डाला गया। हालांकि प्रतिबंध के पीछे का सटीक कारण अज्ञात है, रिपोर्टों से पता चलता है कि यह निर्णय 'फिल्म में कुछ आपत्तिजनक सामग्री' के कारण लिया गया है। निलंबन से पहले, यह अनुमान लगाया गया था कि 'फाइटर' को संयुक्त अरब अमीरात में रिलीज के लिए पीजी 15 वर्गीकरण प्राप्त होगा।

यह देखते हुए कि खाड़ी क्षेत्र बॉलीवुड फिल्मों के लिए एक प्रमुख विदेशी बाजार के रूप में कार्य करता है, प्रतिबंध से फिल्म की वैश्विक बॉक्स ऑफिस कमाई पर असर पड़ने की आशंका है। इन बाजारों से राजस्व में हुए नुकसान की भरपाई के लिए 'फाइटर' को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर असाधारण प्रदर्शन करना होगा।

रितिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर अपनी आने वाली फिल्म फाइटर का प्रमोशन कर रहे हैं





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *