तापसी पन्नू ने यूके वीजा प्राप्त करने में 'डनकी' टीम के संघर्ष को याद किया |



राजकुमार हिरानी की 'डनकी' तापसी पन्नू शाहरुख खान के साथ, की यात्रा की पड़ताल अवैध आप्रवासि, घुसपैठिए संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा तक पहुँचने के लिए 'गधा मार्ग' अपनाना। हालाँकि, तापसी ने खुलासा किया कि वास्तविक जीवन में संघर्ष अंतरराष्ट्रीय शूटिंग के लिए वीजा सुरक्षित करने की कोशिश कर रहे क्रू सदस्यों तक फैला हुआ है।
फिल्मफेयर के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने अंतरराष्ट्रीय शूटिंग के लिए वीजा प्राप्त करते समय 'डनकी' क्रू के कुछ सदस्यों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में बात की, और वीजा आवेदन प्रक्रिया के भीतर बढ़ते धन अंतर पर जोर दिया।
तापसी के मुताबिक वीज़ा और आव्रजन नियम कम आय वाले व्यक्तियों पर प्रतिकूल प्रभाव डालता है। उन्होंने टिप्पणी की कि वीजा और आव्रजन के नियम केवल गरीब और अशिक्षित लोगों को प्रभावित करते हैं, जिससे हमारे समाज में अमीर और गरीब के बीच विभाजन बढ़ जाता है।
उन्होंने वीज़ा आवेदनों पर लगाए गए वित्तीय मानदंडों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि अमीरों को उनके बैंक खातों में मौजूद पैसे के आधार पर वीजा मिलता है, लेकिन कम आय वाले लोगों को कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है। तापसी ने 'डनकी' यूनिट का एक उदाहरण साझा किया, जहां कुछ सदस्यों को अपने बैंक बैलेंस के आवश्यक सीमा से कम होने के कारण यूके वीजा प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।
एक प्रतिष्ठित परियोजना का हिस्सा होने के बावजूद, इन व्यक्तियों को अपने पेशेवर अवसरों को साकार करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा। तापसी ने सीमित साधनों वाले लोगों पर ऐसे नियमों के प्रभाव के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की, और विकास और अवसर में आने वाली बाधा पर जोर दिया।

'डनकी' तापसी पन्नू के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर थी, जिन्होंने शाहरुख खान के साथ काम करने को एक सपने के सच होने जैसा बताया। पिंकविला के साथ पिछले साक्षात्कार में, उन्होंने इस तरह की उपलब्धि हासिल करने पर अविश्वास व्यक्त किया था।

'डनकी' 21 दिसंबर, 2023 को रिलीज़ हुई थी; फिल्म ने दुनिया भर में 470.60 करोड़ रुपये की कमाई के साथ अपार सफलता हासिल की है।

डंकी | गाना- मैं तेरा रास्ता देखूंगा





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *